फसल बीमा योजना: ‘मेरी पॉलिसी मेरे हाथ’ अभियान का शुभारंभ, किसानों को ऐसे मिलेगा लाभ

Pooja Khodani
Updated on -

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। सीएम शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर आज 26 फरवरी 2022 शनिवार को इंदौर जिले के सांवेर के ग्राम बूढ़ी बरलाई स्थित मालवा सहकारी शक्कर कारखाना परिसर में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (PMFBY) में “मेरी पॉलिसी-मेरे हाथ” फसल बीमा पॉलिसी वितरण अभियान का शुभारंभ किया।इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों की खराब फसल देखकर आत्मा रोती है। आंसू केवल किसानों के आंखों में नहीं आता। उसका दर्द और तड़प हमारे सीने में भी होती है। तब हम दिन-रात मेहनत करके कोशिश करते हैं कि किसानों के नुकसान की भरपाई हो जाए।

BSNL Recruitment 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, 9 मार्च लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

सीएम शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि  जब सोयाबीन की फसल की खराब हुई थी। तब हम खेत-खेत पर गए, वहां कई लोगों का बीमा भी नहीं हुआ था। हमने दिन-रात, रविवार के दिन भी कार्यालय खुलवाकर सर्वे और दावे बनवाकर किसानों के खातों में राशि डाली।पिछले दिनों हमने फसल बीमा योजना के अंतर्गत 7 हजार 618 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खातों में भेजी। इंदौर जिले में दावे का पैसा 380 करोड़ 54 लाख रुपए दिया गया।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)