वैक्सीनेशन के लिए विधायक आकाश विजयवर्गीय का अनूठा प्रयोग, विदेशों की तर्ज पर निकाली लकी ड्रा स्कीम

आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने रविवार को एक अनूठी पहल की है। जिसके जरिये अब उनके विधानसभा क्षेत्र में वैक्सीनेशन (vaccination) की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के औद्योगिक शहर इंदौर (Indore) के मध्य क्षेत्र में स्थित विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 के बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने रविवार को एक अनूठी पहल की है। जिसके जरिये अब उनके विधानसभा क्षेत्र में वैक्सीनेशन (vaccination) की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें…क्राइम ब्रांच पुलिस को देखकर रोने लगा शराब तस्कर, बताई अपनी मजबूरी

दरअसल शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए विधायक आकाश विजयवर्गीय ने एक पहल शुरू की। विजयवर्गीय ने बताया कि लकी ड्रा के तहत अब से हर वैक्सीनेशन करने वाले शख्स को शामिल किया जाएगा। और पर्ची के जरिये 1100 लोगो को इनाम देने के साथ ही जिस बूथ पर शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का काम पूरा हो जाएगा। वहीं उस बूथ के लोगो की मुलाकात सीएम से करवाई जायेगी। बता दें कि लकी ड्रा के जरिये पहले पांच विजेताओं को 50 – 50 हजार की ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मशीन मिलेगी। इसके अलावा मास्क, किट, बेट बॉल सहित अन्य आकर्षक पुरस्कार भी रखे गए है। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि उनकी विधानसभा में पिछले 15 दिनों से काफी सुधार देखा गया है। जहां पहले हर रोज महज 7 हजार लोग वैक्सिनेट होते थे। तो वहीं पिछले 15 दिनों से ये आंकड़ा दुगुने से ज्यादा हो गया है। वही बीजेपी विधायक ने दावा किया है अगले 20 दिनों में विधानसभा क्षेत्र के 80 प्रतिशत लोगो का टीकाकरण पूरा हो जाएगा।

विदेशों की तर्ज पर है वैक्सीनेशन का लकी ड्रा प्लान
बता दें कि अमेरिका (America) रूस (Russia)और यूएई (United Arab Emirates) के शहरों में वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज करने के लिए लकी ड्रा के जरिये करोड़ों के इनाम लोगों को दिए गए थे। और वहां वैक्सीनेशन तेज हुआ था। साथ ही देश के केरल (Kerala) और बाद में आन्ध्र प्रदेश (Andhra Pradesh ) के शहर में इस तरह की इनामी योजना लागू हुई थी। जिसके सार्थक परिणाम सामने आए थे। और उसी तर्ज पर यह इंदौर में भी शुरू किया गया है।

बीजेपी नेत्री के जन्मदिन सेलिब्रेशन को लेकर ये बोले बीजेपी विधायक
इंदौर में नवलखा स्थित मांगलिक भवन परिसर में शुरू किए गए वैक्सिनेशन लकी ड्रा कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, बीजेपी सांसद शंकर लालवानी सहित अन्य नेता मौजूद थे। इस दौरान मीडिया ने जब विधायक विजयवर्गीय से उनके विधानसभा क्षेत्र की बीजेपी नेत्री माधुरी जायसवाल द्वारा टीकाकरण केंद्र पर जन्मदिन को लेकर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि जैसी ही इसकी जानकारी मिली तो हमने सभी स्थानो पर सूचना दी। इस प्रकार से कोई काम नहीं करना है। रही बात बीजेपी नेत्री और कार्यकर्ताओ की तो वो उस वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से शाम तक रहते है। उनका बर्थडे था कोई केक लेकर आ गया लेकिन अब हमने निर्देश दे दिए है कि इस प्रकार की कोई घटना न हो। इधर, रविवार को बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के लकी ड्रा शुभारंभ कार्यक्रम को भी लॉक डाउन (lockdown) के उल्लंघन से जोड़कर कई सवाल उठाए जा रहे है।

यह भी पढ़ें…Betul : लापता युवक की मिली लाश, परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप