क्षिप्रा नदी में हुए धमाके का क्या देवास से बहकर जा रहे पानी से है कोई कनेक्शन?

देवास, अमिताभ शुक्ला। पिछले दिनों उज्जैन की क्षिप्रा नदी (Kshipra River) में धमाकों की आवाज़ और पानी में अचानक आये उछाल के बाद जहाँ एक तरफ वैज्ञानिक इसकी जाँच में जुटे हुए हैं तो वहीं कई लोग पानी में केमिकल (Chemical) की मिलावट होने के कारण इस घटना का होना मान रहे हैं। अब इसमें एक सवाल ये उठ रहा है कि कहीं इस घटना का उज्जैन से 35 किमी दूर स्थित देवास शहर से क्या कोई कनेक्शन है???

दरअसल देवास के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कई फैक्ट्रियों पर यह आरोप लगा है कि वो नाग धम्मन नदी (Naga dhamman River) में केमिकल  (Chemical) युक्त पानी छोड़ रहे हैं और ऐसा आरोप पहली बार नहीं लगा है। इसके पहले भी इस मामले को लेकर कई जांचें हो चुकी हैं लेकिन नतीजा सिफर रहा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....