जबलपुर, संदीप कुमार| किसानों (Farmers) के नाम पर उपार्जन व्यवस्था का अनुचित लाभ उठाने का प्रयास करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के कलेक्टर कर्मवीर शर्मा (Collector Karmveer Sharma) के निर्देश पर आज पनागर कृषि उपज उप मंडी स्थित उपार्जन केंद्र पर बेचने लाई गई लगभग 7 लाख 47 हजार रुपये मूल्य की 400 क्विंटल अमानक धान (Non Standard Paddy) को जप्त किया गया है|

अमानक धान को जप्त करने की कार्यवाही एसडीएम जबलपुर नमः शिवाय अरजरिया द्वारा इस खरीदी केंद्र के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान की गई। एसडीएम जबलपुर ने बताया कि पनागर खरीदी केंद्र पर बेचने लाई गई यह धान पुरानी और चार-पाँच किस्म की थी । इसे खरीदी केंद्र पर एक ढेर में मिक्स करके रखा गया था। एसडीएम अरजरिया के अनुसार निरीक्षण के दौरान बताया गया कि पूरी 400 क्विंटल धान आदित्य जैन नाम के कृषक की है । जबकि उसके नाम पर पंजीयन केवल 35 किवंटल धान का ही कराया गया था। अलग-अलग किस्म की मिक्स के रखी गई इस धान को जप्त कर क्षेत्र के सहकारिता निरीक्षक की सुपर्दगी में दे दिया गया है।

एसडीएम अरजरिया ने बताया कि जप्त की गई अमानक धान को कहाँ से लाया गया है इसकी भी जाँच की जा रही है । उन्होंने बताया कि जप्त की गई इस धान को राजसात करने की कार्यवाही कर नीलाम किया जायेगा।