जबलपुर।
शिवराज सरकार के बाद अब भले कमलनाथ सरकार आ गई हो पर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज आज भी पूरी तरह से सख्त हैं। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर सोमवार को कलेक्टर ने जहां कई अधिकारियों के काम पर नाराजगी जाहिर की तो वहीं कुछ अधिकारियों के काम से खुश होकर उन्हें इनाम देने की पहल भी की है।
मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज ने अधिकारियों की एक अहम बैठक ली। बैठक में डीएम सहित अपर कलेक्टर एसडीएम और विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में आज कलेक्टर ने कई अधिकारियों को फटकार लगाई साथ ही उन्हें निर्देश दिए हैं कि वह सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को व्यक्तिगत रुचि लेकर प्रतिदिन दो बाद व्यू करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों का 90% निराकरण एल-वन स्तर पर किया जाना चाहिए।बीते 3 माह के दौरान 10 फ़ीसदी से भी कम निराकरण करने वाले कई अधिकारियों को कलेक्टर ने नोटिस जारी करते हुए उनकी दो-दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं ।वहीं वो अधिकारी जिन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का तत्परता से निपटारा किया है उन्हें आगामी गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह पर सम्मानित करने की बात भी कही है।कलेक्टर छवि भारद्वाज ने 30 फ़ीसदी से कम सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण करने वाले अधिकारियों को भी अपने परफॉर्मेंस में सुधार लाने की चेतावनी दी है।डीएम ने ज्यादा संख्या में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण लंबित रहने पर श्रम विभाग के अधिकारी के विरुद्ध भी कार्यवाही का प्रस्तावित करने के निर्देश जारी किए हैं।