Jabalpur News: प्रशासन ने की अतिक्रमण के खिलाफ की कार्रवाई, दुकानदारों को दिए सख्त निर्देश

शुक्रवार की दोपहर को रमनगरा गांव में रहने वाले चार छात्र जब स्कूल से वापस घर लौट रहे थे इस दौरान तिलवारा  चौराहे पर एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में सवार दो छात्रों को रौंद दिया।

Jabalpur

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में पुलिस प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना के निर्देश पर प्रशासन और नगर निगम की टीम तिलवारा हाईवे चौराहे पर पहुंची। इस दौरान शहर में फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए जेसीबी के माध्यम से कार्रवाई की गई।

एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने की कार्रवाई

दरअसल, शुक्रवार की दोपहर को रमनगरा गांव में रहने वाले चार छात्र जब स्कूल से वापस घर लौट रहे थे इस दौरान तिलवारा  चौराहे पर एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में सवार दो छात्रों को रौंद दिया, वहीं घटना में पैदल आ रहे दो छात्र भी घायल हुए हैं। घटना के बाद से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है उन्होंने तो यहां तक चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही हाईवे के पास से सड़क की व्यवस्था नहीं होती है तो आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। वहीं इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने पर अमादा हो गई। इस दौरान एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने नेतृत्व में पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम ने हाईवे दोनों तरफ सर्विस लाइन में फैले एक दर्जन से अधिक अवैध अतिक्रमण को हटाया। साथ ही अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अगर दोबारा यहां पर अतिक्रमण लगाया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।