जबलपुर : अवैध रूप से चल रहे पैथोलॉजी सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई

पिछले 4 साल से संचालित पैथकेयर लैब्स सीएमएचओ कार्यालय में रजिस्टर्ड नहीं

जबलपुर, संदीप कुमार। स्वास्थ्य विभाग पैथोलॉजी जांच हेतु बनाए उडनदस्ता दल ने एक बड़ी कार्यवाही की हैं। जिसमें सबसे पहले रामपुर स्थित एक कलेक्शन सेंटर पर तीन लोगों का नाम दर्ज था। जानकारी मांगने पर उन 3 लोगों से बात की गई तो कलेक्शन सेंटर ने पैथकेयर का नाम बताया, जो कि मार्बल सिटी अस्पताल के बेसमेंट में संचालित की जाती है। जिसके बाद टीम मार्बल सिटी अस्पताल गई और पैथकेयर से सीएमएचओ का रजिस्ट्रेशन मांगा।

यह भी पढ़े… MP Electricity : उपभोक्ताओं की जेब पर नए साल में बढ़ेगा खर्च, फिर बढ़ सकते हैं बिजली के दाम

हम आपको बता दें कि पिछले 4 साल से संचालित पैथकेयर लैब्स सीएमएचओ कार्यालय में रजिस्टर्ड नहीं है और इसके अलावा वह 30 से ज्यादा कलेक्शन सेंटर चला रहा है।मार्बल सिटी अस्पताल संचालक का कहना है कि हमारा पैथकेयर के साथ आउट सोर्स एजेंसी के रूप में एक एग्रीमेंट है अगर वह बाहर कलेक्शन करता है तो नोटिस देने की बात कही जा रही है। वहीं जांच में पैथकेयरलैब्स की 30 से ज्यादा कलेक्शन सेंटर के नाम सामने आए हैं , जिन्हें कि वह पिक अप प्वाइंट साइड लैब कलेक्शन सेंटर अलग-अलग नामों से चला रहे थे।

जबलपुर : अवैध रूप से चल रहे पैथोलॉजी सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई

यह भी पढ़े… जबलपुर : पुलिस प्रधान आरक्षक की शिकायत के लिए 2 विधायकों के फर्जी लेटर हेड का हुआ उपयोग

दरअसल, जांच अधिकारी डॉक्टर के के वर्मा ने तत्काल प्रभाव से रामपुर स्थित कलेक्शन सेंटर के साथ-साथ पैथकेयर बंद करने के निर्देश दे दिए है। इस विषय में टीम ने अस्पताल प्रशासन से भी बात की और नए मापदंडों के अनुसार उनकी भी जांच की जा रही है । आज की कार्यवाही में डॉक्टर के के वर्मा के साथ डॉक्टर एहतेशाम अंसारी, डॉ विभोर हजारी और डॉक्टर प्रियंक दुबे शामिल थे।