Jabalpur News : रोजगार सहायक सचिवों ने नर्मदा में उतरकर किया जल सत्याग्रह

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत जिला रोजगार सहायक सचिवों द्वारा आज नर्मदा नदी के गौरी घाट में जल सत्याग्रह प्रारंभ किया। इस मौके पर आंदोलनरत रोजगार सहायक सचिवों का कहना था कि विगत 40 दिनों से उनके द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया, लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा लगातार इनकी मांगों की अनदेखी की जा रही थी जिसके चलते रोजगार सचिवों ने गौरी घाट में जल सत्याग्रह आरंभ कर दिया है।

सरकार नहीं कर रही है मांगों को पूरा

इनका कहना है कि जब तक प्रदेश सरकार इनकी मांगे पूरी नहीं करती है तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा वही आंदोलनकारी जिला सचिवों का कहना था कि उनके द्वारा विभिन्न योजनाओं को लेकर बेहतरीन काम किया गया है, जिसके चलते प्रदेश सरकार को भी काफी प्रशंसा मिली है बावजूद इसके प्रदेश सरकार इनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है।

सरकार को दी चेतावनी

रोजगार सहायक मृगेंद्र सिंह ने बताया कि बीते 12 सालों से हम लोग सरकार से अपनी मांगों को लेकर निवेदन करते आ रहे हैं पर सरकार है कि इस ओर ध्यान नहीं दे रही है लिहाजा आज मां नर्मदा में आकर हमने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जो कि हमारे मामा हैं और उनकी पत्नी के लिए लंबी उम्र की दुआ की है, साथ ही मामा से मांग की है कि हमारी मांगों पर विचार कर उन्हें जल्द से जल्द निपटाया जाए। रोजगार सहायकों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों पर जल्दी सरकार विचार नहीं करती है तो आने वाले समय में आत्मदाह तक करने के लिए हमें मजबूर होना पड़ेगा।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News