Jabalpur News : विश्व हिंदू परिषद ने पुलिस- प्रशासन और आयोजकों से की यह मांग, जानें

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस- प्रशासन और गरबा आयोजनों से एक अजीबोगरीब मांग की है। उनकी मांग अब पूरे शहर में चर्चा का विषय भी बनी हुई है। अब यह भी जान लें कि विश्व हिंदू परिषद ने आखिर पुलिस प्रशासन से क्या ऐसी मांग की है।

गरबा पंडाल पर लगाई जाए बायोमेट्रिक मशीन

दरअसल, जबलपुर सहित मध्यप्रदेश के कई जिलों में हर साल गरबा महोत्सव के दौरान पंडाल में कुछ आज सामाजिक तत्व आ जाते हैं। जिसके चलते विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि जिले में जितने भी जगह पर गरबा आयोजन किया गया है उसे स्थान पर बायोमेट्रिक मशीन लगवाई जाए। विश्व हिंदू परिषद ने पुलिस को ज्ञापन सौंपकर यह भी मांग की है कि पंडाल में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी जाए और ऐसे में अगर कोई अन्य समाज का व्यक्ति या फिर आज सामाजिक तत्व पंडाल में घुसकर उपद्रव मचाने की कोशिश करता है तो उन पर कड़ी कार्रवाई हो।

एएसपी को सौंपा ज्ञापन

विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रमुख पंकज कुमार ने बताया कि दुर्गानवमी के दौरान होने वाले गरभा में हर साल कोई ना कोई व्यक्ति प्रवेश करता है और फिर हमारी बेटी- बहनों को परेशान किया जाता है। लिहाजा ऐसे में इस बार सभी गरबा आयोजन अगर बायोमेट्रिक मशीन का उपयोग करेंगे तो निश्चित रूप से गरभा में आने जाने वाले हर व्यक्ति की पहचान हो सकेगी। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एएसपी को ज्ञापन सौंप कर मांग की है। जबलपुर जिले में करीब एक दर्जन से अधिक स्थानों पर गरबा का आयोजन किया जाता है जिसमें की हजारों लोग शामिल होते हैं।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News