जबलपुर : आम जनता के लिए राहत भरा होना चाहिए मध्य प्रदेश का बजट

जबलपुर,संदीप कुमार। मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही 2022- 23 का अपना बजट पेश करने वाली है जिस पर कि पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार का बजट ऐसा होना चाहिए जिसमें की जनता को राहत मिले, पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में सरकार अपने आय के साधन तो जरूर बढ़ाए पर जनता के ऊपर बोझ ना पड़े, इसके साथ ही आमजन- माताएं- बहने- ग्रहणी -किसान- छोटे व्यापारियों को लाभ दें।

यह भी पढ़े…बप्पी लाहिरी का निधन :- खेल जगत में फैली दुख की लहर

मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ऐलान किया था कि शराबबंदी को लेकर मैं लट्ठ लेकर सड़कों पर उतरूंगी, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के इस बयान पर अब कांग्रेस ने तंज कसना शुरू कर दिया है मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त एवं स्वास्थ्य मंत्री तरुण भनोट ने कहा है कि उमा भारती कब शराबबंदी को लेकर सड़कों पर उतरेगी इसका इंतजार मध्य प्रदेश की जनता और हम भी कर रहे हैं उमा भारती कब सड़कों पर दिखेंगी, पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार की नई शराब नीति के चलते शराब का प्रचलन- प्रचार और ज्यादा हो रहा है पहले जहां मध्यप्रदेश में साढ़े तीन हजार शराब की दुकानें थी वह अब अघोषित तौर पर 7000 से ज्यादा हो गई है, उन्होंने कहा कि अब जिस दुकान में देसी शराब मिलेगी वहां पर अंग्रेजी शराब की भी बिक्री होगी यह सरकार कहती कुछ और है और करती कुछ और है।

यह भी पढ़े… UGC NET Result 2022: यूजीसी नेट रिजल्ट पर आई नई अपडेट, जानें कब होगा जारी

हाल ही में मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि आगामी चुनाव के बाद 5 राज्यों में कांग्रेस की बहुमत के साथ सरकार आएगी उनके इस बयान पर कांग्रेस लगातार चुटकी ले रही है, पूर्व वित्त मंत्री उनके इस बयान पर कहा है कि जो जनता के प्रति गंभीर नहीं होते हैं वह दल-बदल करते हैं और ऐसे लोगों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए उन्होंने कहा कि अभी नए घर में वह गए हैं पुराने घर की आदतें नहीं भूले हैं कुछ ना कुछ अच्छा रहा ही होगा जो कि बार-बार उन्हें वो याद आ जाता है, पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि अगर उन्हें कांग्रेस का मोह है तो बोले और दरखास्त दे फिर हम लोग सोचेंगे कि पार्टी में वापस लेना है कि नहीं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News