जबलपुर में बिल्डर के खिलाफ स्थानीय लोगों ने निकाला मशाल जुलूस

Amit Sengar
Published on -
jabalpur news

Jabalpur News : जबलपुर के आसपास अवैध कॉलोनी का जाल बन गया है और इनमें रहने वाले लोग अब खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। जब इन लोगों को प्लॉट बेचे गए थे। तब इनसे यह वादा किया गया था कि उनके कॉलोनी में सड़क बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधा जल्द ही मुहैया करवाई जाएंगी। लोगों ने बिल्डरों की बातों में आकर यहां प्लॉट तो ले लिए लेकिन अब बिल्डर मौके से लापता है कॉलोनी वासियों को अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए मसाल जुलूस निकालना पड़ रहा है।

क्या है मामला

बता दें कि जबलपुर के गोहलपुर थाने से अमखेरा रोड पर लगभग 5 किलोमीटर के इलाके में सैकड़ों की तादाद में अवैध कॉलोनियां विकसित हुई है इन कॉलोनी में बिल्डरों ने बड़े-बड़े वादे करके लोगों को प्लॉट बेचे हैं लोग इस उम्मीद में है कि यहां पर बुनियादी सुख सुविधा आ जाएगी बिल्डरों के वादों पर भरोसा करके प्लॉट खरीद लिए अब यहां पर ना तो बिजली है ना पानी है और यहां तक की सड़क भी कच्ची हैं लोग अपने घरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं साथ ही गंदी नालियों का पानी सड़क पर आ जाता है जिसकी वजह से लोगों का चलना तक दूभर हो गया है।

स्थानीय लोगों कहना है कि आज तो मशाल जुलूस निकाला गया है अब कल कलेक्टर से मुलाकात कर बिल्डर के खिलाफ शिकायत की जाएगी और उसके बाद भी अगर प्रशासन हमारी कुछ मदद नहीं करता है तो फिर सड़कों पर उतरकर लोग बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News