Jabalpur News: College छात्रों ने उठाई ऑनलाइन परीक्षा की मांग, सड़क पर प्रदर्शन

college

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश में कोरोना काल (Coronavirus) मे कॉलेज (College) की क्लास ऑनलाइन (Online Classes) पर परीक्षा ऑफलाइन (Offline Exam 20210 ये कैसी शिक्षा (Education) व्यवस्था है। इस विरोध को लेकर आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने जबलपुर (Jabalpur) के होम साइंस कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की इस दौरान विरोध कर रही छात्राओं (Student) की मांग है कि कोरोना काल मे परीक्षा भी online होना चाहिए।

यह भी पढ़े.. MP Board: एक साथ होगी 10वीं और 12वीं के सामान्य-दिव्यांग छात्रों की परीक्षा

दरअसल, मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में जिस तरह से एक बार पुनः पूर्व में की लहर आ गई है इसके बावजूद भी उच्च शिक्षा विभाग छात्रों की ऑफलाइन परीक्षा लेने की तैयारी कर रहा है जिसकी तारीख भी तय कर दी गई है लिहाजा इस को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की महिला विंग ने होम साइंस कॉलेज (College) में प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) मुर्दाबाद के नारे लगाए।

छात्राए की मांग है कि जब पूरे साल हमारी पढ़ाई online हुई है तो फिर अब कोरोना काल मे offline परीक्षा क्यो ली जा रही है क्या अब कोरोना नही है।Offline परीक्षा का विरोध कर रही छात्रा (College  Student)ने बताया कि हमारे होम साइंस कॉलेज की कई छात्राए कोरोना संक्रमित हो चुकी है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: 3 सिस्टम एक्टिव, मप्र के इन संभागों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

इसके बाद भी कॉलेज (College) प्रशासन इस संक्रमित बीमारी को भूल कर छात्राओं को कॉलेज बुलाकर परीक्षा लेने की तैयारी में है। बीएससी(Bsc) प्रथम-द्वितीय और तृतीय वर्ष की पहले प्रायोगिक परीक्षा होगी और उसके बाद फाइनल परीक्षा जो कि offline होना है और उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने तारीख भी तय कर दी है।

छात्राओं ने किया प्रदर्शन-प्रिंसिपल ने धमकी

प्रदर्शन कर रही छात्राओं का आरोप है कि जब हमने offline परीक्षा का विरोध किया तो होम साईंस कालेज के प्राचार्य ने उन्हें धमकी दी कि आप लोगो को जितना विरोध करना है करो पर अब परीक्षा की तारीख आगे नही बढ़ेगी। बहरहाल छात्राओं का प्रदर्शन पुलिस समझाइश के बाद समाप्त हुआ।