जबलपुर।  जबलपुर में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा करने जिला सतर्कता और निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई। जबलपुर लोकसभा सांसद राकेश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित हुई इस बैठक में पंचायत स्तर से लेकर प्रधानमंत्री सड़क योजना तक जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा की गई। 

इस बैठक में जिला सतर्कता और निगरानी समिति ने धीमी गति से चल रहे विकास के कामो में तेजी लाने के साथ सांसद राकेश सिंह ने जबलपुर के भेड़ाघाट में प्रस्तावित तारा मंडल, टाइगर सफारी के प्रपोजल की तैयारी पर अमल करने विशेष जोर दिया गया। साथ ही जिले में केंद्र सरकार जनहित में कई योजनाएं चला रखी है, लेकिन उनका लाभ जरुरत मंदो को मिल पाता है…या नहीं इस ओर भी ध्यान देने पर जोर दिया गया। 

बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने जिले में चरमराती स्वास्थ्य सेवाओ और ग्रामीण इलाको में बने स्वास्थ्य केंद्रों से डॉक्टर्स के लापता रहने और आयुष्मान योजना में घोटाले का मुद्दा भी उठाया, जिस पर सांसद राकेश सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से जबाव मांगा, समिति द्वारा मांगे गए जबाव में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनीष मिश्रा ने समिति को बताया की जिले में पहले से डॉक्टर्स की कमी थी। वह अब धीरे धीरे पूरी होने लगी है, बैठक के बाद जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने बताया कि समीक्षा बैठक में जबलपुर में पर्यटन को बढ़ाने के ऊद्देश्य से टाइगर सफारी और संग्राम सागर तालाब को टूरिस्ट के लिहाज से और ज्यादा विकसित करने के निर्देश दिए है। जिला सतर्कता और निगरानी समिति की बैठक में जबलपुर सांसद राकेश सिंह के अलावा जिले के कांग्रेस बीजेपी के विधायको के अलावा कलेक्टर सहित जिला और जनपद पंचायत के अधिकारियो के साथ बैंकों के अधिकारी भी मौजूद थे।