5 सालों से कॉलेज और विश्वविद्यालयों में नहीं हुए छात्रसंघ के चुनाव, छात्रों से वसूला जा रहा है चुनाव शुल्क

जबलपुर,संदीप कुमार। मध्यप्रदेश में बीते 5 सालों से कॉलेज और विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ के चुनाव नहीं हुए हैं लेकिन छात्रों से हर साल करोडों रुपयों का चुनाव शुल्क वसूला जा रहा है। जबलपुर (jabalpur) का रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ही जब बीते 5 सालों में छात्रसंघ चुनाव के लिए 1 करोड़ रुपए वसूल चुका है तो खुद आरएसएस के अनुषांगिक संगठन एबीवीपी ने सरकार को छात्र संघ चुनाव ना करवाने पर खामियाजा भुगतने की चेतावनी दी है। इधर कांग्रेस सरकार को ये कहते हुए घेर रही है कि वो युवाओं के मुद्दे से डरकर छात्रसंघ चुनाव नहीं करवा रही है।

यह भी पढ़े…MP Weather : 29 अक्टूबर के बाद बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, तापमान में गिरावट, ओस-गुलाबी ठंड की दस्तक, जानें पूर्वानुमान


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”