भीषण गर्मी में मतदान कर्मियों को लू से बचाएगी प्याज, चुनाव आयोग ने की ऐसी व्यवस्था

EC-save-polling-personnel-from-the-heat-distributed-Onion-with-EVM

झाबुआ। 

भीषण गर्मी में चुनाव कराना निर्वाचन आयोग के लिए चुनौती साबित हो रहा है| हालांकि लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने में हर किसी का उत्साह देखते ही बनता है| तेज धूप में भी लोग लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मत अधिकार का उपयोग करने मतदान स्थल तक पहुँचते हैं और मतदान कर्मी भी भीषण गर्मी में वोटिंग कराने निकल गए हैं| झुलसा देने वाली इस तपिश से कहीं मतदान दल लू की चपेट में न आये इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा मतदान दल को प्याज का वितरण किया गया है|  झाबुआ में पोलिंग बूथ पर चुनाव करने जा रही टीम को ईवीएम के साथ-साथ प्याज भी दिया गया है। ताकि ‘लू’ ना लग जाए। 

चूँकि गर्मी से इन दिनों आम जनजीवन बेहाल है। गर्मी के कारण सरकारी से लेकर निजी अस्पताल रोगियों से पटे देखे जा रहे हैं। डॉक्टरों द्वारा इस भीषण गर्मी में लोगों को बचने की सलाह दी जा रही है। इसलिए मतदान टीम को कहीं ‘लू’ न लग जाए इसलिए झाबुआ में ईवीएम के साथ-साथ टीम को प्याज भी बांटा गया है। ताकि चुनाव में ड्यूटी करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी लू की चपेट में न आये| 

जहां एक ओर आयोग ने मतदाताओं के लिए सभी मतदान केंद्रों पर अच्छी व्यवस्थाएं की है तो वहीँ चुनाव आयोग को, चुनाव को सफल बनाने के लिए अथक परिश्रम कर रहे कर्मचारियों के अच्छे स्वास्थ की भी फ़िक्र है।  बता दें कि मध्यप्रदेश में चौथे एवं अंतिम चरण में कुल आठ लोकसभा सीटों पर 19 मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। लोकसभा चुनाव का परिणाम 23 मई को घोषित किया जाएगा।