यहां नहीं चला कांग्रेस का दांव, बीजेपी के सबसे रईस नेता की जीत

Bjp-minister-win-in-katni

भोपाल। मध्य प्रदेश के कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी संजय पाठक जीत गए हैं। उनके खिलाफ इस सीट से भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुईं पद्मा शुक्ला चुनाव हार गईं हैं। पाठक को कुल 75043 प्राप्त हुए हैं। जबकि शुक्ला को 62326 वोट मिले हैं। चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने पद्म शुक्ला को अपने पाले में लाकर टिकट दिया था चुनाव परिणाम आने से पहले ही महाकौशल क्षेत्र में जश्न मनाने की तैयारी हो चुकी थी। इसके लिए बैंड बाजों की एडवांस बुकिंग भी हो करली गई थी। अंतरराष्ट्रीय बैंड के सदस्य भी इन दिनों चुनावी गानों की प्रैक्टिस कर रहे हैं अभी बैंड पार्टी कटनी की विजयराघवगढ़ विधानसभा से प्रत्याशी संजय पाठक के लिए तैयारी कर रहा है। 

उन्होंने अपनी जीत के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि इस जीत का श्रेय मैं अपने क्षेत्र की जनता को देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ता इस जीत के हकदार हैं। खासतौर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस जीत के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं। जिनकी जनकल्याण योजना से जनता ने मुझे जीत दिलाई है। पाठक लगातार भाजपा सरकार की जीत के दावे करते आ रहे हैं। उन्होंने अभी भी कहा है कि भाजपा सरकार बनाने में कामयाब होगी। अंतिम निर्णय तक इंतजार किया जाए। 

कटनी जिले की विजयराघवगढ़ सीट से मौजूदा विधायक और शिवराज कैबिनेट में मंत्री संजय सत्येंद्र पाठक की कुल संपत्ति 141 करोड़ से बढ़कर अब 226 करोड़ से अधिक है। एमपी के सबसे अमीर प्रत्याशी संजय की प्रॉपर्टी में कई बड़े होटल, एजुकेशन इंस्टीट्यूट, महंगे रिजॉर्ट समेत हेलीकॉप्टर तक शामिल हैं। अरबपति उम्मीदवार संजय पाठक अपने छात्र जीवन में ही कांग्रेस से जुड़े थे. 2013 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. इसके बाद उन्हें शिवराज सरकार में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, उच्च शिक्षा, सामाजिक न्याय और निशक्तजन कल्याण जैसे मंत्रालयों का राज्यमंत्री बनाया गया। 2013 के विधानसभा चुनाव में संजय पाठक ने अपनी संपत्ति 121.32 करोड़ रुपए बताई थी. इसके बाद 2014 के उपचुनाव में उन्होंने 141 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति का चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल किया था. अब 2018 के चुनाव में संजय पाठक ने अपनी संपत्ति 2,26,17,06,691 रुपए (2.26 अरब रुपये) बताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here