कटनी की बेटी यूक्रेन में फंसी, परिजन से बात न होने से कारण चिंतित

कटनी, डेस्क रिपोर्ट। रूस और यूक्रेन के खिलाफ गुरुवार को युद्ध की औपचारिक घोषणा कर दी, जिसके बाद रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमला (Russia declares war on Ukraine) बोल दिया इसके बाद अब यूक्रेन ने भी रूस के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है जिसके कारण मध्य प्रदेश के कटनी (Katni) जिले के छात्र-छात्राएं वहां फंस गए है इस बात को लेकर परिजन बेहद चिंतित व परेशान है।

यह भी पढ़े…KV Admission 2022-23: 1-9वीं में एडमिशन की गाइडलाइन जारी, बढ़ाई गई आयु सीमा, देखें नियम और पात्रता

हम आपको बता दें कि शासकीय गर्ल्स कॉलेज में पदस्थ विभाग प्रमुख हेमलता सिंह की बेटी सुनिधि सिंह जो विगत 3 वर्षों से यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई करने गई हुई थी, जिसका अंतिम वर्ष है और इस समय के हालात से वह बेताब बेचैन है आगे उन्होंने बताया कि उनकी बेटी यूक्रेन में टर्नोपिल नेशनल यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है अंतिम बार हेमलता सिंह की बेटी से बात कल रात को हुई थी, इसके बाद से ही उसका फोन नहीं लग रहा, सुनिधि ने अपनी मां को बताया था कि, वह और उसकी दोनों सहेलियां डरी और सहमी हुई हैं, उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा कि इन कठिन परिस्थितियों वह किससे मदद की गुहार लगाएं। वहां इंडियन एम्बेसी से संपर्क करने पर भी कोई सहायता नहीं की गई हेमलता सिंह ने बताया कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से ही वहां रहने वाले छात्र डरे और सहमे हुए हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News