Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व महापौर अणिमा उबेजा पति के साथ BJP में शामिल

Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। यहां पर खंडवा की पूर्व महापौर अणिमा उबेजा अपने पति गुरमीत सिंह उबेजा के साथ भाजपा में शामिल हो गई है। इनके साथ 2 अन्य लोगों ने भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

Saumya Srivastava
Published on -

Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कुल चार चरणों में मतदान होंगे। जिसमें से तीन चरण के मतदान हो चुके है वहीं, चौथे और आखिरी चरण को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। लेकिन इसी बीच खंडवा में वोटिंग के चार दिन पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। यहां से कांग्रेस की नेत्री और पूर्व महापौर अणिमा उबेजा अपने पति गुरमीत सिंह उबेजा के साथ भाजपा में शामिल हो गई है। इनके साथ ही 2 अन्य नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

पूर्व महापौर बीजेपी में शामिल

अणिमा उबेजा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता है इसके साथ ही वो खंडवा की पूर्व महापौर भी हैं। वहीं अणिमा उबेजा के पति गुरमीत सिंह उबेजा चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष हैं। दोनों ने कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इसके अलावा चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र जैन जो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से प्रबल दावेदार माने गए थे वो भी भाजपा में शामिल हो गए है। बता दें कि अभी एक दिन पहले शहर कांग्रेस अध्यक्ष इन्दलसिंह पंवार ने भी कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने क्या कहा?

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में सभा करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनकी मौजूदगी में कई कांग्रेस नेताओं ने भाजपा जॉइन किया। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे लेकर कहा कि कांग्रेस के विचारवान लोग अब कांग्रेस की रीति नीतियों से दुःखी होकर पार्टी छोड़ रहे हैं, वहीं लोगों का भाजपा के नेतृत्व के प्रति विश्वास बढ़ा है।

भाजपा में शामिल लोगों का स्वागत

भाजपा में शामिल होने पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो जन -जन के मन में बसें हैं। उनके प्रति असीम श्रध्दा है। उन्हीं के नेतृत्व में भारत को विश्व गुरु बनते हुए लोग देखना चाहते हैं। इसलिए लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा स्वीकार रहे हैं। खण्डवा की पूर्व महापौर बहन अणिमा जी और गुरमीत सिंह के भाजपा के परिवार में शामिल होने पर हृदय से स्वागत करता हूं, उनके आने से खण्डवा में भाजपा को और ताकत मिलेगी।”


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News