Khandwa By-Election : केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर हमला, मिस्टर बंटाढार ने बर्बाद किया था प्रदेश को

उस समय केवल दो ही नारे लगते थे। एक तो जब तक रहेगा दिग्गी, तब तक घर में जलेगी डिब्बी,  दूसरा चारों तरफ अंधेरा है और पहरेदार लुटेरा है।

खंडवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में हो रहे उपचुनाव में प्रचार अब चरम पर है। खंडवा लोकसभा सीट उपचुनाव (Khandwa By-Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत लगा रही है वो इस सीट को बरक़रार रखना चाहती है। पार्टी के स्टार प्रचारक मतदाता को केंद और मध्यप्रदेश की भाजपा (BJP) सरकारों की उपलब्धियां गिना रहे हैं और कांग्रेस द्वारा की गई बर्बादी याद दिला रहे हैं।

खंडवा लोकसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में चुनावी सभा करने गए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्राम गुड़ीखेड़ा और पंधाना में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि 2003 से पहले मध्यप्रदेश की स्थिति मिस्टर बंटाढार ने पूरी तरह से बर्बाद करके रखी थी। कवि सम्मेलनों में मध्यप्रदेश की सड़क, बिजली और पानी की व्यवस्था का मजाक उड़ाया जाता था। लेकिन अब मध्यप्रदेश के विकास की गाथाएं गाई जाती हैं। भाजपा का शासन आज प्रदेश के विकास का पर्याय बन गया है और इस विकास को निरंतर बनाए रखने के लिए भाजपा को ही विजयी बनाना है।

ये भी पढ़ें – Khandawa By Election : आदिवासियों के पारम्परिक नृत्य पर जमकर थिरके शिवराज

2003 से पहले नहीं होते थे बिजली के दर्शन

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि 2003 से पहले मध्यप्रदेश (MP News) के गांवों में बिजली के दर्शन नहीं होते थे। प्रदेश में 2003 से पहले 2900 मेगावॉट बिजली का उत्पादन होता था, लेकिन अब 20 हजार मेगावॉट से अधिक बिजली पैदा की जा रही है और गांव-गांव घर-घर को रोशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब हम लोग प्रदेश में विपक्ष में थे तो उस समय केवल दो ही नारे लगते थे। एक तो जब तक रहेगा दिग्गी, तब तक घर में जलेगी डिब्बी,  दूसरा चारों तरफ अंधेरा है और पहरेदार लुटेरा है। श्री तोमर ने कहा कि पहले सड़कों की स्थिति क्या थी, सब जानते हैं लेकिन अब देश-प्रदेश के गांव-गांव को प्रधानमंत्री सड़क योजना के जरिए जोड़ दिया गया है। देशवासियों को ये सड़कें भी हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी ने दी है। अब देश-प्रदेश का एक-एक गांव सड़कों के माध्यम से जुड़ गया है। पहले किसान पानी से सिंचाई के बारे में तो सोच ही नहीं सकता था। लोगों को पेयजल ही मुश्किल से मिल पाता था, लेकिन अब गांव-गांव में नल-जल योजना के जरिए घर तक नलों से पानी पहुंचाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस का साथ छोड़ विधायक बिरला ने थामा बी जे पी का हाथ

भाजपा को विजयी बनाना ही नंदू भैया को सच्ची श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि यहां जब चुनावों में प्रचार-प्रसार करने के लिए आते थे तो नंदू भैया साथ रहते थे, लेकिन इस बार नंदू भैया हमारे साथ नहीं है। अब ज्ञानेश्वर पाटिल को भाजपा ने मैदान में उतारा है और भाजपा को विजयी बनाना ही नंदू भैया को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। सभी लोग भाजपा को वोट देकर नंदू भैया की आत्मा को शांति पहुंचाएं।

Khandwa By-Election : केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर हमला, मिस्टर बंटाढार ने बर्बाद किया था प्रदेश को Khandwa By-Election : केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर हमला, मिस्टर बंटाढार ने बर्बाद किया था प्रदेश को