कलेक्टर साहब के गजब के योगासन, आप भी देखिए वीडियो

कलेक्टर द्विवेदी ने कहा कि हमारे खेल मंत्री भी सेहतमंद रहने के लिए वर्कआउट करते नजर आते हैं जो एक प्रेणादायक कार्य हैं। व्यक्ति की उम्र या उसका पद कोई भी हो लेकिन उसे अपने शरीर को व्ययाम के माध्यम से स्वस्थ रखना चाहिए।

खंडवा, सुशील विधानी । खंडवा प्रशासनिक अधिकारियों को तो आपने हमेशा सरकारी कामों में व्यस्त देखा है लेकिन खंडवा (Khandwa) में इन दिनों कुछ वीडियो जमकर वायरल हो रहे है। इस वीडियो में एक शख्स योगा (yoga) करते हुए, रोप क्लाइम्बिंग करते नजर आ रहे हैं तो वहीं शीर्षासन कर सबको चौंका भी रहे हैं। इतना ही नहीं, ये किसी माहिर जिम ट्रेनर की तरह अपने हाथों के बल अपने शरीर का संतुलन बनाते भी दिख रहे हैं। इनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। यह हैं खंडवा जिले के कलेक्टर अनय द्विवेदी (Collector Anay Dwivedi) जो अपनी योगा स्किल से बाबा रामदेव को भी जोरदार टक्कर देते हैं।

khandwakhandwa

यह भी पढ़ें…Jabalpur News : डेंगू के लार्वा की जांच करने गई महिला सीएसआई के साथ युवक ने की अभद्रता, सहकर्मियों को पीटा

योग ने पूरी दुनिया को स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया है। आज योग जहां पर हैं, वहां तक उसे पहुंचाने में  खंडवा कलेक्टर भी अपना योगदान दे रहे हैं। रस्सी के सहारे करतब दिखाते यह शख्स कोई और नहीं बल्कि खंडवा जिले के कलेक्टर अनय द्विवेदी है। दरअसल एक योग कार्यशाला में शामिल होने पहुंचे कलेक्टर अनय द्विवेदी भी खुद को योगासन करने से रोक नहीं पाए। उन्होंने रस्सी के सहारे ऊपर तक चढ़कर दिखाया तो वही शीर्षासन करके भी उन्होंने अपनी फिटनेस को साबित किया। इतना ही नहीं वह अपने दोनों भुजाओं पर सीधा भी लेट गए। उनके ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। सख्त कलेक्टर माने जाने वाले खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी का यह वीडियो वायरल होने से यह तो पता चलता है कि वह अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सजग हैं।

कलेक्टर साहब के गजब के योगासन, आप भी देखिए वीडियोकलेक्टर साहब के गजब के योगासन, आप भी देखिए वीडियो

कलेक्टर अनय द्विवेदी की इस फिटनेस के पीछे का राज है योग साधना। वे रोजाना अपनी फिटनेस के लिए योग करते हैं। बाकायदा उन्होंने इसका प्रशिक्षण लिया हुआ है। जब वो योगासन और वर्कआउट करते हैं तो किसी प्रोफेशेनल ट्रेनर जैसा लगता है। खंडवा कलेक्टर कहते है कि काम के साथ शरीर को भी निरोग रखने के लिे समय निकालना चाहिए। नियमित व्यायाम करने से आप स्वस्थ रह सकते हैं और अधिक ऊर्जा से काम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें… इंदौर के मध्य स्थित बाजारों से हटाया अतिक्रमण, निगम ने इसलिये दिया कार्रवाई को अंजाम