Lok Sabha Election 2024 : नतीजों से पहले सीएम मोहन यादव का बड़ा दावा, कहा – ‘बड़े बहुमत के साथ पीएम मोदी की विजय यात्रा में शामिल होंगे’

Lok Sabha Election 2024 : मध्य प्रदेश समेत देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आज लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित किए जाएंगे। थोड़ी ही देर में वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी, जिससे पता चलेगा कि अगले पांच वर्षों के लिए देश की बागडोर किसके हाथ में होगी। मध्य प्रदेश में कई बड़े चेहरे हैं जिनकी किस्मत का फैसला आज होगा। दरअसल देखना होगा की क्या दिग्विजय सिंह इस चुनाव में जीत पाते है या नहीं? देखना होगा कि मध्य प्रदेश में क्या कांग्रेस वापसी कर पाएगी।

सीएम मोहन का दावा: “अबकी बार 400 पार”

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मतगणना से पहले एक बड़ा दावा किया है। दरअसल उन्होंने कहा है कि, “नतीजे आज आएंगे और रुझान बताते हैं कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार’। हम बड़े बहुमत के साथ पीएम मोदी की विजय यात्रा में शामिल होंगे।”

मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर मतगणना:

दरअसल मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना आज सुबह 8.00 बजे से शुरू होगी। राज्य में इंदौर सीट को छोड़कर बाकी की सभी सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। इंदौर सीट पर बीजेपी का वर्चस्व स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है, लेकिन अन्य सीटों पर मुकाबला कड़ा है।

सुबह 11 बजे तक शुरुआती रुझान:

मतगणना शुरू होते ही सुबह 11.00 बजे तक शुरुआती रुझान सामने आने लगेंगे, जिनसे यह पता चल सकेगा कि किस पार्टी को बढ़त मिल रही है। ये रुझान मतगणना के शुरुआती चरणों के परिणामों पर आधारित होंगे और दिन बढ़ने के साथ-साथ स्थिति अधिक स्पष्ट होती जाएगी।

दोपहर तक साफ हो जाएंगे नतीजे:

वहीं मतगणना की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ने की उम्मीद है और दोपहर तक अधिकांश सीटों के नतीजे साफ हो जाएंगे। चुनाव आयोग द्वारा समय-समय पर नतीजों की घोषणा की जाएगी, जिससे पता चलेगा कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिली हैं और कौन सा उम्मीदवार विजयी हुआ है।

सीएम मोहन का आत्मविश्वास:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का दावा दर्शाता है कि बीजेपी को अपनी जीत का पूरा विश्वास है। ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ उन्होंने संकेत दिया है कि पार्टी इस बार 400 से अधिक सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीजेपी इस बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आती है या नहीं।

मतगणना के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

मध्य प्रदेश में आज का दिन राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। मतगणना के परिणाम से यह तय होगा कि अगले पांच सालों तक किस पार्टी का वर्चस्व रहेगा। सीएम मोहन यादव के दावे और बीजेपी के आत्मविश्वास के बीच यह देखना रोचक होगा कि क्या वे अपने लक्ष्य को हासिल कर पाते हैं या नहीं। सुबह 8.00 बजे से शुरू होने वाली मतगणना के साथ ही राज्य और देश की राजनीति में एक नया अध्याय शुरू होगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।