Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शुरू हुई तैयारियां, तपती गर्मी से बचने के लिए केंद्रों पर किया जा रहा छांव, पंखे का इंतजाम

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में प्रशासन ने मतदान केंद्रों की तैयारी शुरू कर दी है। मतदान केंद्रों की तैयारी में प्रशासन ने छांव, पंखे और पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने का आदेश दिया है। तापमान में उच्चता को ध्यान में रखते हुए ये इंतजाम किए जा रहे हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। दरअसल इंदौर में 13 मई को चुनाव होना है। जानकारी के अनुसार शहरी क्षेत्र में नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्र में जिला पंचायत के सीईओ को मतदान केंद्रों की तैयारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं इसी कड़ी में मंगलवार को जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन ने सभी जनपद सीईओ को मतदान केंद्रों में जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दे दिए हैं।

दरअसल आपको बता दें की इंदौर में टोटल 13717 दिव्यांग वोटर्स हैं, जिनको देखते हुए मतदान केंद्रों पर रेलिंग वाले रैंप भी बनाए जा रहे है। इसके साथ ही, जहां वोटिंग होगी उन मतदान केंद्र के भवनों की पुताई व साज-सज्जा करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा, जिले में 21 आदर्श मतदान केंद्रों की भी योजना बनाई गई है।

दरअसल देश में लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान चुनाव आयोग द्वारा किया जा चूका है। वहीं इंदौर में 13 मई को वोटिंग होनी है। इससे पहले इंदौर के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने एक बड़ा निर्णय लिया है। लोकसभा चुनाव 2024 के महत्वपूर्ण आगामी समय को देखते हुए सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगाया गया है। इससे आगामी आदेश तक, सभी प्रकार के आकस्मिक और अर्जित अवकाशों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

जिले के प्रशासन ने चुनावी प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए इन सभी इंतजामों की शुरुआत की है। मतदाताओं को सुविधाजनक और सुरक्षित मतदान केंद्रों में आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही, नई तकनीकों का भी प्रयोग किया जा रहा है ताकि चुनाव प्रक्रिया में कोई भी कठिनाई न आए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News