इंदौर के इस चौराहे तक तैयार हुआ मेट्रो कॉरिडोर, जल्द शुरू होगा मेट्रो का सफर

Published on -
Indore Metro project

Indore Metro Project : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में मेट्रो का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि 2024 में इंदौर शहर में मेट्रो दौड़ती नजर आएगी। इंदौर की जनता को भी मेट्रो में सफर करने का काफी ज्यादा इंतजार है। इसी वजह से मेट्रो के काम को जल्दी पूरा किया जा रहा है। अभी कई हिस्सों के लिए मेट्रो कॉरिडोर बनकर तैयार जा चुका है वहीं पटरियां बिछाने का काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब तक दिलीप बिल्डकॉन ने मेट्रो कॉरिडोर के तीन और हिस्से कंपनी ने तैयार कर मेट्रो कंपनी को दे दिए हैं।

अब तक इन हिस्सों का कार्य हुआ पूरा

हालांकि उन हिस्सों में अभी पटरियां बिछाई जाना बाकि है। उन तीन हिस्सों में एमआर-10 से हीरा नगर, बापट चौराहा से मेघदूत उपवन और विजय नगर चौराहे से रेडिसन चौराहा तक शामिल है। इसकी लंबाई करीब ढाई किलोमीटर तक है। इन तीनों हिस्सों में वायडक्ट बना कर भी तैयार कर दिया गया है। इस कार्य के पूरे होने के बाद इसका भी ट्रायल रन किया जाएगा वहीं सब चीजों पर गौर किया जाएगा।अभी कई और हिस्से बक्की है। जल्द से जल्द मेट्रो का कार्य पूरा कर उसे शुरू करने की बात कही जा रही है।

जल्द शुरू होगी मेट्रो ट्रेन

अभी तो मेट्रो का कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है कि आगे क्या होता है उसके बाद में कुछ भी पता नहीं है। अगर जल्द कार्य पूरा हो गया तो 2024 तक मेट्रो शुरू कर दी जाएगी जिसमें यात्री सफर कर सकेंगे। खास बात ये है कि पहले गांधी नगर स्टेशन से विजय नगर स्टेशन के बीच मेट्रो चलाई जाएगी और उसी रूट पर यात्री सफर करेंगे। शहर के अंदर मेट्रो बनाने का कार्य बाहरी हिस्सों के कार्य को पूरा करने के बाद शुरू किया जाएगा। आपको बता दे, गांधी नगर से एमआर-10 ब्रिज के बीच मेट्रो कॉरिडोर और स्टेशन निर्माण के काम निगम के पास हैं।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News