मुरैना में कांग्रेसी नेता के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री सोनेराम पचौरी के घर शनिवार को ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। जिसके बाद उनके घर में दहशत फैल गई। वहीं पुलिस का कहना है कि अपराधियों की जांच जारी है।

Shashank Baranwal
Published on -
Morena

Morena News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में अपराधिक गतिविधियां थमने का नाम ही नहीं ले रही ऐसा जान पड़ता है कि चंबल संभाग में कानून व्यवस्था को अपराधियों ने खूंटी पर टांग दिया है। प्रशासन और कानून की व्यवस्था चंबल संभाग में सिर्फ नाम के लिए रह गयी है, क्योंकि अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि दिनदहाड़े किसी भी अपराध को अंजाम देने में वह थोड़ा सा भी गुरेज नहीं करते। ऐसी ही घटना मुरैना शहर में आज यानी शनिवार को फिर से हुई जिसने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बता दें कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री सोनेराम पचौरी के घर पर कुछ बदमाशों ने आज फायरिंग कर दी।

ये है पूरा मामला

मिली हुई जानकारी के अनुसार बता दें कि इस घटना की शुरुआत 2 सप्ताह पहले हुई थी। कांग्रेस के पूर्व महामंत्री सोनेराम पचौरी के घर के बाहर उनके डंपर खड़े थे। जहां कुछ चोरों ने रात में उनके डंपर में रखी 8 बैटरी चुरा कर भाग गए। वहीं घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद थाना कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। कांग्रेस नेता रिपोर्ट करने के बाद चुप नहीं बैठे और उन्होंने अपने स्तर पर पता लगाया तो मालूम पड़ा चोर राजस्थान के धौलपुर शहर के थे। जब कांग्रेस नेता ने उन पर अपना शिकंजा करना शुरू किया तो चोरों ने उनके घर पर ही फायरिंग कर दी। आपको बता दे की फायरिंग के दौरान एक गोली मकान के गेट के अंदर घुस गई दूसरी गोली रेलिंग से टकराई और तीसरी गली बदमाशों द्वारा हवा में चलाई गई इस घटना के बाद कांग्रेस नेता का पूरा परिवार दहशत में है। जब इस बारे में पुलिस से बात की गई तब पुलिस ने बताया कि अपराधियों की तलाश की जा रही है। वह जल्द ही गिरफ्त में होंगे।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।