Morena News : डॉक्टर और नर्स की लापरवाही से नवजात की गई जान, परिजनों ने किया हंगामा

Amit Sengar
Published on -

Morena News : सरकारी अस्पताल में प्रसव कराने के लिए आने वाली महिलाओं के साथ अस्पताल की नर्सें और डॉक्टर व अन्य स्टाफ किस प्रकार का व्यवहार करते हैं, इसका नजारा जिला अस्पताल में देखने को मिला। शुक्रवार को एक प्रसूता दर्द से तड़पती रही और परिजन उसे देखने के लिए नर्स और डॉक्टरों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन वो प्रसूता को देखने नहीं आए। जिससे प्रसूता ने वेटिंग हॉल में ही बच्चे को जन्म दिया और कुछ देर में नवजात की मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।

परिजनों ने लगाए आरोप

परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि वो प्रसूता का इलाज करने के लिए जिला अस्पताल में डॉक्टर और नर्सों से प्रसूता को देखने की गुहार लगाते रहे, लेकिन नर्स मोबाइल पर चैटिंग करने में व्यस्त रहीं। वहीं वेटिंग हॉल में जन्म के बाद नवजात की मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। परिजन ने प्रसव कराने के लिए स्टाफ पर रिश्वत मांगने का आरोप भी लगाया है। उधर हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और परिजनों को शांत कराने की कोशिश की। नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”