Morena News : शिक्षक की गुंडई, स्कूल में किताब लेने पहुंचे परिजनों को दिखाई चप्पल, जानें पूरा मामला

Morena News : देश भर में आज गुरु पूर्णिमा का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है वहीं जीवन में गुरु का विशेष महत्व होता है। हर व्यक्ति की सफलता के पीछे गुरु का हाथ होता है। गुरु को भगवान से भी बढ़कर माना जाता है वहीं माता पिता के बाद गुरु ही किसी व्यक्ति के जीवन का और उसकी उन्नति का आधार माना जाता है ऐसे में चाहे वह गुरु आध्यात्मिकता के क्षेत्र में हो चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र में व्यक्ति के लिए वह भगवान से भी ऊपर दर्जा रखने वाला होता है परंतु एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक गुरु ने शिष्य के परिजनों से उद्दंडता का भाव दिखाते हुए गुरु की महिमा को शर्मसार कर दिया। जहां लोग आज अपने-अपने गुरु से मिलकर आशीर्वाद ले रहे हैं वहीं मुरैना जिले के एक सरकारी स्कूल की गुरुजी की अजीब करतूत सामने आई है। गुरुजी को किस बात की परेशानी थी कि किताब लेने स्कूल पहुंचे परिजन पर पूरा गुस्सा उतार दिया। उन्होंने किताब देने के बदले चप्पल दिखाकर वहां से भगा दिया। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह है मामला

जानकारी के अनुसार, परिजन अपनी बच्ची के लिए किताब लेने मुरैना जिले के शासकीय माध्यमिक विद्यालय परसोटा पहुंचे थे। इस दौरान बच्ची के परिजन ने स्कूल शिक्षक से किताब मांगी गई तो परिजन और शिक्षक के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्से से तमतमाएं गुरुजी ने चप्पल उतार कर परिजन को दिखा दी। गुस्से में लाल पीले हुए गुरुजी ने कहा कि चप्पल मिलेगी किताबें नहीं। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”