Morena News : खेत जोतने गए दलितों पर दबंगों ने दिनदहाड़े की फायरिंग, SP ऑफिस पहुंचकर पीड़ितों ने लगाई न्याय की गुहार

Morena News : मध्यप्रदेश में दबंगों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन दबंगों द्वारा दलित किसानों के जमीन पर कब्जा करने के मामले आते है। मुरैना जिले में बुधवार को खेत जोतने गए दलितों पर दबंगों ने फायरिंग कर दी गई। गनीमत रही कि गोली किसी को नहीं लगी, वहीं पीड़ितों ने एसपी दफ्तर पहुंचकर आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

यह है पूरी घटना

दरअसल, पूरा मामला जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सहराना गांव का है, जहां दबंगों ने दलितों की जमीन पर कर लिया है। आज जब वे अपने-अपने खेत जोताई करने पहुंचे थे। इसी दौरान दबंगों ने वहां आकर उसे जोताई करने से मना किया और मारपीट की, इसके बाद दबंगों ने उन पर फायरिंग कर दी। वहीं फायरिंग का वीडियो भी आया है, जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दबंगों की दबंगई से परेशान दो दर्जन से अधिक पीड़ितों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर उनके खिलाफ आवेदन देकर शिकायत की है।

पीड़ित परिवार ने बताया कि जब मामले की शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस में की गई तो उपनिरीक्षक ने कहा कि आप तो नाटक कर रहे हैं, झगड़ा कहीं नहीं हो रहा है। इससे नाराज लोगों ने एसपी दफ्तर में मदद की गुहार लगाई है। अब सवाल खड़ा होता है कि पुलिस दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करती है या नहीं। या फिर ऐसे की दलितों के जमीनों पर दबंगों द्वारा कब्जे होते रहेंगे।
मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News