MP News : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई भारी तबाही, 5 मकान ढहे, 3 लोग घायल

Amit Sengar
Published on -

MP News : अरब सागर की खाड़ी से उठे तूफान बिपरजॉय ने गुजरात-राजस्थान में भारी तबाही मचाई। वहीं प्रदेश में सोमवार को बिपरजॉय तूफान का असर देखने को मिला। ग्वालियर चंबल संभाग के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई तो कुछ स्थानों पर तेज बारिश हुई। वहीं मुरैना जिले में भी तूफान का असर देखने को मिला है। जिले में 14 घंटे से ज्यादा तेज हवाओं और बारिश की वजह से 5 पक्के मकान व वाहन धराशाई हो गए। इसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं जिले में तेज आंधी के साथ बारिश का दौर जारी है।

यह है पूरी घटना

बता दें कि जिले में दिन व रात भर पानी बरसा तथा मंगलवार को दोपहर तक लगातार बारिश हुई। बारिश की वजह से कई मकान गिर गए। इसमें खड़ियाहार क्षेत्र के पार्थ का पुरा गांव में बबुआ सिंह तोमर का दो मंजिला मकान गिर गया जिसमें तीन लोग घायल हो गए। इसी प्रकार रामपुर पंचायत के देवीसिंह का पुरा में एक मकान गिर गया। पिड़ावली पंचायत के अजीतपुरा गांव में एक मकान गिर गया। वहीं माता बसैया थाना क्षेत्र के ग्राम सुर्जनपुर में राधेश्याम शर्मा का मकान गिर गया। वहीं ग्राम पंचायत पासौड़ी में पीपल का पेड़ गिरने से एक गाड़ी दब गई है साथ ही कई जगह मकानों की बाउण्ड्रीवाल गिर गईं। कुछ जानवर दब कर मर गए। सुबह से लगातार बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त रहा। लोग घरों से बाहर नहीं निकले तथा लगातार बारिश होती रही। अस्पताल में पानी भर गया तथा सड़कों पर पानी भरा। ऐसे में तूफान की वजह से इलाके के लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

MP News : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई भारी तबाही, 5 मकान ढहे, 3 लोग घायल

MP News : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई भारी तबाही, 5 मकान ढहे, 3 लोग घायल

यहां तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग ने के मुताबिक अगले 4 घंटे में श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में भारी बारिश हो सकती है, जबकि गुना, अशोकनगर, रायसेन, विदिशा, सीहोर, देवास, हरदा, सागर, दमोह, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़ और मंडला में हल्की तेज बारिश होने का अनुमान है। यहां 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News