Morena News: घटिया निर्माण के चलते गिरी प्राथमिक स्कूल की छत, टला बड़ा हादसा

Morena News : मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से बड़ी खबर सामने आई है, जहां पहली बरसात में दिमनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत अरोली बीच का पुरा का शासकीय प्राथमिक स्कूल की छत गिर पड़ी। गनीमत ये रही है कि इन दिनों स्कूलों की छुट्टी चल रही है। जिसके कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बता दें कि कुछ घंटों के अंतराल में 2 कमरों की छत पूरी तरह ढह गई। आइए विस्तार से जानें पूरा मामला…

बरसात आते ही बनने लगता है लीकेज

दरअसल, प्रदेश के शासकीय विद्यालयों की सरकार द्वारा नई बिल्डिंग इन शासकीय स्कूलों को बना कर तो दी जा रही है परंतु इन बिल्डिंगों में गुणवत्ता का ध्यान बिल्कुल नहीं रखा जा रहा। बता दें कि इस प्रकार का भवन निर्माण अधिकारियों और ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। जिसके बाद पहली या दूसरी बरसात में ही भवन देने की नौबत आ जाती है या फिर लीकेज बनने लगते हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।