मुरैना में कथित तौर पर फर्जी मतदान का वीडियो वायरल, जाँच शुरू

मुरैना, संजय दीक्षित। अंबाह विधानसभा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय चापक मतदान केंद्र पर 3 नवंबर को कथित तौर पर फर्जी मतदान (fake voting) करने का वीडियो वायरल (video viral) हुआ है।  वीडियो में दिख रहा है कि मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारी के पास एक युवक मोबाइल लेकर पहुंचा। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने मोबाइल पर किसी प्रभावशाली व्यक्ति से बात की और जो युवक मोबाइल लेकर आया उसकी बात मानने को राजी हो गया। फर्जी मतदान से जोड़कर अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है।

यह वीडियो अंबाह विधानसभा के पोरसा ब्लॉक में आने वाले चापक पोलिंग बूथ क्रमांक 264 का है। इसमें एक युवक जिसे स्थानीय नेता बताया गया है। वह चार पांच लोगों के साथ दौड़ते हुए मोबाइल लेकर बूथ के अंदर बैठे पीठासीन अधिकारी के पास पहुंचता है। उक्त युवक फोन पर किसी से कहता है कि पीठासीन अधिकारी राउगढ़ के रहने वाले केएल शर्मा हैं, जो मुरैना कमिश्नर ऑफिस में है। इसके बाद युवक मोबाइल को पीठासीन अधिकारी को देता है। पीठासीन अधिकारी पूछते हैं कौन से बात करना है। इस पर युवक कहता है कि नरेंद्र भाई साहब से। इसके बाद पीठासीन अधिकारी कहते सुनाई दे रहे हैं कि हां मैं जानता हूं, और मोबाइल ले लेते हैं। मोबाइल रखते ही पीठासीन अधिकारी कह रहे हैं कि हां भाई साहब नमस्कार। अरे आप प्रहलाद बाथम भाई साहब के साथ आते रहते थे। हम कुछ कह नहीं रहे। हओ ठीक है, कोई दिक्कत नहीं, जैसे जो करन चाहे, कोई दिक्कत नहीं। इसके बाद फोन को वापस युवक को देते हैं। इसके बाद वो युवक कहता है कि तो शर्मा जी अब करवा दो। इसके बाद पीठासीन अधिकारी कहते हैं कि भीड़ मत करना और इतना ज्यादा भी मत करना कि दिक्कत हो जाए। इस इस बातचीत का वीडियो फर्जी वोटिंग के नामपर वायरल हो रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।