मतगणना केंद्रों में VIP की एंट्री पर प्रतिबंध, निर्वाचन आयोग के जारी किए निर्देश

Avatar
Published on -
mp election 2023

MP Election Result : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान 17 नवंबर के दिन हो चुके हैं। वहीं अब 3 दिसंबर को इंदौर सहित प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती की जाने वाली है। सभी लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दे, वोटों की गिनती के दौरान किसी भी विधायक, सांसद, मंत्री जैसे वीआईपी को गणना एजेंट नहीं बनाया जा सकेगा।

इसको लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा हाल ही में निर्देश जारी किए गए हैं जिसके मुताबिक मतगणना केंद्रों में VIP की नो एंट्री रहेगी। जी हां, मतगणना को लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि राज्य के मंत्री हो या फिर केंद्र के मंत्री मतगणना केंद्रों में उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंत्री, सांसद, विधायक और महापौर गणना एजेंट भी नहीं बन सकेगें। साथ ही शासकीय कर्मचारी भी पार्टियों के एजेंट नहीं बन सकेगें।

मंत्रीगण केवल उस स्थिति में ही मतगणना केन्द्रों में प्रवेश पा सकेंगे, जब वे खुद विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार हों। वे केवल उसी विधानसभा क्षेत्र के मतगणना कक्ष में प्रवेश कर सकेंगे, जहां से वे चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन ऐसी स्थिति में उनकी सुरक्षा के लिए तैनात सशस्त्र गार्डों को मतगणना केन्द्र के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News