MP News: भाजपा में शामिल हुए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भगवान दास चौधरी, चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका

Damoh News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के दमोह से बसपा को बड़ा झटका लगा है। यहां से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भगवान दास चौधरी ने एक बार फिर पार्टी बदल दी है। इस बार उन्होंने बसपा का साथ छोड़ भाजपा का हाथ थाम लिया है।

Saumya Srivastava
Published on -

Damoh News: मध्य प्रदेश में जारी दलबदल के दौर के बीच दमोह से बीएसपी को बड़ा झटका लगा है। दमोह से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और दलित नेता भगवान दास चौधरी भाजपा में शामिल हो गए है। रविवार को सागर जिले के बंडा विधानसभा क्षेत्र के शाहगढ़ में आयोजित मुख्यमंत्री मोहन यादव की आमसभा में चौधरी ने भाजपा की सदस्यता ली है। दमोह से भाजपा प्रत्याशी राहुल लोधी ने भगवानदास सहित उनके समर्थकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई है। भगवानदास चौधरी के इस निर्णय के बाद दलित वोट बैंक के एक बड़े हिस्से पर असर पड़ने की उम्मीद है।

पहले कांग्रेस फिर बीएसपी अब भाजपा में हुए शामिल

दमोह के जिला पंचायत अध्यक्ष रहे भगवानदास चौधरी मूलतः कांग्रेसी नेता रहे हैं और कांग्रेस में वो बड़े दलित नेता के रूप में जाने जाते रहे हैं। भगवानदास लगातार कई चुनावों से पहले जिले की पथरिया रिजर्व सीट और फिर हुई रिजर्व सीट हटा से कांग्रेस से विधानसभा की टिकट मांगते आ रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने उन पर विश्वास नही किया। जिसके बाद साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव के दौर में भगवानदास ने कांग्रेस का दामन छोड़कर बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया था।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava