MP News : Driving License की नई व्यवस्था को लेकर युवाओं में उत्साह, ऐसे उठा रहे लाभ

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  मध्यप्रदेश शासन के परिवहन विभाग की Driving License प्राप्त करने के लिए शुरू की गई  ऑनलाइन लर्निंग लाइसेंस सेवा का प्रदेश के युवा बहुत तेजी से लाभ उठा रहे हैं। परिवहन विभाग की इस सेवा की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दो महीने से भी कम समय में एक लाख से ज्यादा आवेदक ऑनलाइन लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर चुके हैं और परिवहन विभाग 81,605 आवेदकों को लाइसेंस जारी कर चुका है।

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा आधार प्रमाणीकरण (Adhar Authentication) के आधार पर परिवहन सेवाओं को Faceless रूप में देने की अधिसूचना मार्च 2021 में जारी करने के बाद मध्यप्रदेश में परिवहन विभाग ने भी Faceless सेवाएं देने की शुरुआत की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....