MP News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत के लिए शासन तैयार, मिनिस्ट्री इन वेटिंग की लिस्ट जाने यहाँ 

approval-of-the-President-on-10-percent-Reservation-Bill--such-benefits-will-be-given-to-the-upper-caste

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP News:- मध्यप्रदेश में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के आने में अधिक समय बाकी नहीं है, जिसके लिए शासन भी तैयारियां कर रहा है। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए मिनिस्ट्री इन वेटिंग की लिस्ट भी तैयार हो चुकी, प्रदेश सरकार राष्ट्रपति की सुरक्षा, स्वागत और बिदाई की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। बता दें की 27 मई से 29 मई तक राष्ट्रपति प्रदेश में ही रहेंगे और इन दो दिनों में भोपाल, उज्जैन और इंदौर का दौरा भी करेंगे, जिसके लिए मिनिस्ट्री इन वेटिंग की लिस्ट कुछ इस प्रकार है। 27 मई को एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति के स्वागत के लिए नगरीय निकाय एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह रहेंगे और चिकित्सक मंत्री विश्वास सारंग रहेंगे।

यह भी पढ़े… माथे पर हल्दी का तिलक लगाने के होते हैं अनेक फायदे, मिलती है सफलता, जाने मायने और फायदे 

दूसरे दिन 28 मई को कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में आयुष और जलसंसाधन मंत्री राम किशोर नानूरम कावरे रहेंगे। तो इसी दिन मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में राष्ट्रपति के साथ स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी के नाम को दिया गया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"