MP News: बिजली गुल से परेशान लोगों ने किया चक्का जाम, अधिकारियों के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

MP News: बिजली गुल से परेशान लोगों ने बैरागढ़ थाने के पास बिजली दफ्तर पर इकट्ठा होकर अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कुछ देर के लिए चक्का जाम भी किया। उन्होंने कहा कि अगर समय पर बिजली नहीं आई तो वो धरना प्रदर्शन भी करने को तैयार है।

MP News: राजधानी भोपाल के व्यापारिक नगर बैरागढ़ में गुरुवार और शुक्रवार की रात आधे से ज्यादा इलाकों में बिजली गुल रही। बिजली गुल से परेशान लोगों ने बैरागढ़ थाने के पास बिजली दफ्तर पर इकट्ठा होकर अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कुछ देर के लिए चक्का जाम भी किया।

अधिकारी नहीं सुन रहे शिकायत

बैरागढ़ में पिछले चार दिनों से किसी भी समय बिजली के गुल होने की शिकायत लोग कंपनी के दफ्तर में कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि बिजली के गुल हो जाने से वो रात को सो नहीं पाते और छोटे-छोटे बच्चों सहित बुजुर्ग भी इससे परेशान होते रहते हैं। शिकायत करने पर बिजली कंपनी का कोई भी अधिकारी फोन तक नहीं उठाता है। गुरुवार-शुक्रवार की रात लोग धीरे-धीरे करके mbeb के दफ्तर पर पहुंचे और यहां पर कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

लोगों ने कहा बिजली नहीं आई तो धरना देंगे

रात करीब 12:00 बजे बिजली के गुल होती ही लोगों ने पहले कुछ देर तक इंतजार किया। इसके बाद जब बिजली सप्लाई नहीं शुरू हुई तो बैरागढ़ थाने के पास लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और उन्होंने भोपाल इंदौर हाईवे को कुछ देर के लिए जाम कर दिया। इधर जाम की सूचना मिलने ही थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की। जिसपर लोगों ने कहा कि हम आपको कुछ देर का अल्टीमेटम दे रहे हैं किसी भी तरीके से बिजली शुरू करवाई नहीं तो हम यहां धरने पर बैठेंगे। रात के करीब 4:00 बजे के आसपास बैरागढ़ की संपूर्ण बिजली को फिर से कर्मचारियों की टीम ने शुरू कर दिया।

MP News: बिजली गुल से परेशान लोगों ने किया चक्का जाम, अधिकारियों के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

लोड बढ़ने से हो रही दिक्कत

इधर बिजली के बार-बार कटने का मुख्य कारण ट्रांसफॉमर्स का पुराना होना और अचानक से लोड का बढ़ना बताया जा रहा है। इसपर क्षेत्र के लोगों के कहना है कि अगर लोड बढ़ रहा है तो इसे कंपनी को सुधारना चाहिए। उनका कहना है कि कंपनी इतने भारी भरकम बिजली के जब बिल वसूलती हैं तो उनके उपकरणों को क्यों नहीं बनाया जा रहा? उनका कहना है कि जनता परेशान हो रही है और अधिकारी चैन की नींद सो रहे हैं यह कतई नहीं होने देंगे।

वरिष्ठ अधिकारियों से आज करेंगे मुलाकात

बिजली गुल की शिकायत मिलते ही मौके पर वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद और ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक मारण भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भी लोगों को समझाया और एमसीबी के अधिकारियों को फोन करके बिजली सप्लाई चालू करने की बात कही। इधर रात करीब 4:00 बजे तक वह भी जनता के साथ सड़क पर खड़े रहे। उन्होंने कहा कि संत नगर की जनता बिजली समस्या से परेशान है लेकिन, जनता की इस परेशानी को अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसलिए शुक्रवार यानी आज वह एक प्रतिनिधिमंडल के साथ कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे और उन्हें विज्ञापन देकर संत नगर में आए दिन हो रही बिजली सप्लाई से परेशानी को हल करने की बात कहेंगे। वहीं अगर समय रहते बिजली सप्लाई बंद होने की समस्या को हल नहीं किया गया तो वह जनता के साथ प्रदर्शन और धरना भी देंगे।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava