MP Tourism : ये है मध्यप्रदेश की सबसे खतरनाक जगहें, फिर भी पर्यटकों की है पसंदीदा

Published on -
MP Tourism

MP Tourism : मध्यप्रदेश को भारत का दिल कहा जाता है। यहां घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें मौजूद है जहां हर साल हजारों लोग जाना पसंद करते हैं। ऐतिहासिक से लेकर प्राकृतिक जगहों तक मध्यप्रदेश की सुंदरता पर्यटकों का दिल जीत लेती हैं। आज हम आपको मध्य प्रदेश की कुछ ऐसी प्लेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है। उसके बावजूद भी इन लोकेशंस पर लोग घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं। क्या आपने भी इन जगहों का दीदार किया है? अगर नहीं किया है तो आज इन जगहों के बारे में जानकर आप अगले ट्रिप प्लान कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं —

MP Tourism : ये है वो खतरनाक जगहें

MP Tourism

असीरगढ़ फोर्ट

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में स्थित असीरगढ़ फोर्ट खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि यहां डरावनी गतिविधियां होती रहती है। इस वजह से इस फोर्ट में बहुत कम लोग जाना पसंद करते हैं। लेकिन जो हिम्मत वाले होते हैं वह डर को पीछे छोड़कर इसका दीदार करने के लिए जरूर जाते हैं।

MP Tourism

बहुती वॉटरफॉल

मध्यप्रदेश में मौजूद बहुती वॉटरफॉल सबसे विशाल माना जाता है। मानसून के समय में इस वाटरफॉल का नजारा देखने में तो बेहद सुंदर होता है लेकिन यह वाटरफॉल खतरनाक रूप धारण कर लेता है। इस वजह से यहां पर जाने के लिए लोगों को मना किया जाता है। लेकिन फिर भी कई लोग यहां जाना पसंद करते हैं।

MP Tourism

विंध्या पर्वत श्रृंखला

मध्य प्रदेश का विंध्या पर्वत श्रृंखला अपनी खूबसूरती के लिए देश भर में प्रसिद्ध है। यहां दूर-दूर से लोग घूमने के लिए आते हैं। लेकिन कहा जाता है कि यहां कोई भी अकेला जाना पसंद नहीं करता क्योंकि यह डरावनी जगहों में से एक है। रात के समय में यहां पर अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती है। इस वजह से कई लोग यहां जाने से डरते हैं।

MP Tourism

मांडू किला

मध्य प्रदेश का मांडू किला ऐतिहासिक फोर्ट में से एक है। इसे ऐतिहासिक फोर्ट माना जाता है। सूरज ढलने के बाद इसके आसपास लोग आने से डरते हैं क्योंकि यह डरावनी और खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है। यहां अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती है।

MP Tourism

राजा प्रताव फॉल

मध्यप्रदेश के पंचपड़ी में स्थित राजा प्रताव फॉल सुंदरता में तो सबसे खूबसूरत है लेकिन यह डरावना भी है। इस जगह को खतरनाक माना जाता है। मानसून में जाना लोगों के लिए सबसे कठिन होता है।

 

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News