MP Weather : जल्द सक्रिय होगा नया सिस्टम, फिर बदलेंगे मौसम के मिजाज, आज एक दर्जन जिलों में कोहरा, 2 संभागों में कोल्ड वेव के आसार, जानें IMD अपडेट

MP WEATHER

MP Weather Alert Today: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है। पिछले 24 घंटों में तापमान बढ़ने से ठंड और कोहरे से राहत मिली है। फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक सप्ताह तक कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी और अब कहीं भी बारिश का भी कोई अनुमान नहीं है। आज शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा और ठंड पड़ने की आसार हैं।वही ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर भी चल सकती है।

आज इन जिलों में कोहरे का अलर्ट

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, आज शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों का मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। वही उज्जैन ,भोपाल, सतना, सागर और चंबल संभाग के जिलों के साथ ही जबलपुर, इंदौर, रतलाम, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया जिलों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में आंशिक रूप से बढ़ोतरी होगी वहीं न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

जल्द सक्रिय होगा एक और नया पश्चिमी विक्षोभ

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक,  वर्तमान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर हो गया हैं, ऐसे में अभी मौसम को प्रभावित करने वाली कोई मौसम प्रणाली मौजूद नहीं है, हालांकि उत्तर से ही ग्वालियर-चंबल की ओर ठंडी हवाएं आ रही हैं। । इससे अगले 24 घंटे के दौरान मौसम शुष्क रहेगा लेकिन हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। आज शुक्रवार को भी न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है। इसके बाद जम्मू-कश्मीर में आ रहे एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रात के तापमान में गिरावट थम जाएगी।

पिछले 24 घंटे में कैसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटे में शिवपुरी में 4.4 डिग्री सेल्सियस दतिया में 4.8 ,भोपाल में न्यूनतम तापमान 13.6 जबकि अधिकतम 23.9 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में 5.5 अशोकनगर में 6.02 और छतरपुर में 7.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। सीहोर में 16.4 डिग्री सेल्सियस सतना में 17.2 रायसेन में 17.4 जबलपुर में 17.5 और कटनी में 17.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।ग्वालियर में न्यूनतम 5.5 अधिकतम 20.8 इंदौर में न्यूनतम 15.4 अधिकतम 25 जबलपुर में न्यूनतम 14.7 अधिकतम 24 रीवा में न्यूनतम 8.4 अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News