MP Weather : बदलेगा मौसम, 2 संभागों सहित 12 जिलों में बारिश की चेतावनी, गरज चमक-ओलावृष्टि का अलर्ट, छाएंगे बादल, यहां बढ़ा तापमान, जानें IMD पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Updated on -
mp weather

MP Weather, IMD MP Weather Update : मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल 2 दिन तक मौसम शुष्क रहने के बाद 31 मार्च से एक बार फिर से मौसम में बड़े बदलाव नजर आएंगे। 1 और 2 मार्च को कई हिस्से में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही तेज आंधी का पूर्वानुमान जताया गया है। दरअसल पश्चिमी हिमालय पर एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके कारण मौसम में परिवर्तन होने के आसार नजर आने है। फिलहाल वर्तमान में कोई मौसम प्रणाली सक्रिय नहीं होने की वजह से मौसम शुष्क बना हुआ है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में सबसे अधिक तापमान नर्मदा पुरम का रिकॉर्ड किया गया। नर्मदा पुरम में तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। वहीं दिन में तापमान में कुछ और बढ़ोतरी होने की संभावना है। बुधवार रात में उत्तर भारत को प्रभावित करेगा। जिसके कारण गुरुवार की शाम से मौसम के मिजाज में परिवर्तन होने के आसार नजर आ रहे हैं।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi