मोदी राज में नरोत्तम मिश्रा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इन सीटों के लिए करेंगे काम

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) को PM मोदी के राज में BJP द्वारा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। गुजरात विधानसभा चुनाव का भले ही अब तक ऐलान नहीं किया गया हो लेकिन BJP ने अभी से ही इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।

Narottam Mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) को PM मोदी के राज में BJP द्वारा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव का भले ही अब तक ऐलान नहीं किया गया हो लेकिन BJP ने अभी से ही इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जी हां, अब नरोत्तम मिश्रा गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जिम्मेदारियां देखेंगे।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब नरोत्तम मिश्रा को कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इससे पहले ही राज्यों के चुनाव के दौरान अहम जिम्मेदारियां उन्हें सौंपी गई थी। वहीं एक बार फिर उन्होंने BJP का भरोसा जीतते हुए इन जिम्मेदारियों को हासिल किया है। जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा अब गुजरात विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारियां देखेंगे। इसके लिए BJP ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है।

Must read : मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर ताई सुमित्रा महाजन ने उठाई आपत्ति, क्या अटक जाएगा कार्य?

गुजरात के 9 विधानसभाओं की जिम्मेदारी नरोत्तम मिश्रा को दी गई है। उन्हें इन 9 विधानसभा सीटों का प्रभारी बनाया गया है। हालांकि अभी तक चुनाव का कोई ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन उसके बावजूद भी नरोत्तम मिश्रा के कंधों पर यह जिम्मेदारी अभी से दे दी गई है। ताकि बाद में कोई परेशानी न आए। इससे पहले भी मध्य प्रदेश के कई दूसरे नेताओं को गुजरात विधानसभा की ज़िम्मेदारियों मिल चुकी है।

गौरतलब है कि इससे पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए काम करने का मौका मिला था। उन्हें उत्तर प्रदेश में भी 40 से ज्यादा विधानसभा सीटों का प्रभारी चुना गया था। इसकी जिम्मेदारी उन्हें पहले भी मिल चुकी है। तब उन्होंने BJP का भरोसा और ज्यादा जीत लिया था जिसके बाद अब एक बार फिर उन्हें गुजरात विधानसभा की जिम्मेदारी दी गई है। दरअसल, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनावी रणनीतिकार माना जाता है।