नीमच में प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, डैम से पानी चोरी के लिए बिछाई दर्जनों अवैध पाइप लाइन को उखाड़ फेंका

Neemuch News : मध्य प्रदेश की नीमच पुलिस और प्रशासन व नगर पालिका के साथ मिलकर शहर में पेयजल की आपूर्ति करने वाले गांव हरकियाखाल स्थित सीताराम जाजू सागर डेम पर आज बड़ी कार्रवाई की है। यहाँ अवैध रूप से पाईप लाइन डालकर पानी चोरी करने के लिए बिछाई गई, पाइपलाइन को हटाया जा रहा है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि गुरुवार सुबह करीब 200 से 250 पुलिस प्रशासन व नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी सीताराम जाजु सागर डेम पहुंचे। और डेम से पानी लेने के लिए बिछाई गई अवैध पाइप लाइनों को हटाना शुरू किया। दरअसल लोगों द्वारा डेम में अवैध तरीके से पाइपलाइन बिछाकर पानी की चोरी की जा रही थी। और पानी को पहले आसपास के कुएं में ले जाकर डाला जा रहा था। इस बार नीमच जिले में औसत वर्षा हुई है। जिसके कारण सीताराम जाजू सागर डैम का पानी कम मात्रा में एकत्रित हुआ है। ऐसे में पानी की चोरी नहीं रोकी जाती है, तो आगे शहर मे पेयजल का संकट खड़ा हो सकता है। इसी को ध्यान में रखकर प्रशासन के द्वारा यह बड़ी कार्यवाही की गई है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”