Neemuch News : अल्पवर्षा से सूख गई फसलें, सर्वे कर किसानों को दें मुआवजा, कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Amit Sengar
Published on -

Neemuch News : नीमच जिले में बारिश की लंबी खेंच और अल्प वर्षा के कारण खरीफ की फसलों पर संकट खड़ा हो गया है। खेतों में खड़ी फसल पानी की कमी रोगग्रस्त होकर सूख गई है। मामले में मंगलवार को किसानों ने कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य तरूण बाहेती के नेतृत्व में कलेक्टोरेट परिसर में प्रदर्शन किया और अल्पवर्षा से रोग ग्रस्त होकर सूख गई फसलों को तहसीलदार को सौंपा और खराब हुई फसलों का तत्काल सर्वे करा कर मुआवजा व फसल बीमा राहत दिलाने की मांग की है।

किसानों ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

बारिश का मौसम समापन की ओर अग्रसर है, लेकिन मानसून रूठा हुआ है, जिसके कारण नीमच जिले में इस बार पर्याप्त बारिश नहीं हो पाई है, जिसका असर सीधे तौर पर खरीफ फसलों पर पड़ा है, जिसमें सोयाबीन, मुंगफली, मक्का, उड़द आदि फसलें शामिल हैं। प्रकृति के कहर ने किसानों की कमर तोड़ दी है और जमकर आर्थिक नुकसान पहुंचाया है। अल्प वर्षा के कारण नीमच जिले के सभी क्षेत्रों में रोग ग्रस्त होकर फसलें सूखने के कगार पर पहुंच चुकी है। फसलों नुकसानी का मुआवजा देने की मांग को लेकर मंगलवार को कलेक्टोरेट में बड़ी संख्या में किसान एकत्रित हुए और कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य तरूण बाहेती के नेतृत्व में कलेक्टोरेट में प्रदर्शन किया। साथ ही कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”