Neemuch News : साइबर ठगों ने ढूंढे ठगी के नए तरीके, कहीं आप झांसे में न फंस जाएं

Cyber ​​Crime

Neemuch Cyber Crime News : मध्यप्रदेश के नीमच जिले में इन दिनों साइबर ठगों ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से ठगी का नया तरीका ढूंढ लिया है। वह आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के नाम से कॉल कर उनसे खाते संबंधित जानकारी लेना और फिर खाते से पैसे उडा देते है। अभी तक जिले में तीन मामले सामने आ चुके है। जिसमें 43 हजार रूपए खाते से गायब हो गए है।

यह है मामला

बता दें कि दामोदरपुरा के गोपाल धाकड़ के पास 9153810816 नंबर से कॉल आया और सामने से एक महिला बोल रही थी और अपने आप को आंगनवाडी कार्यकर्ता बताते हुए उसने खाते व अन्य जानकारी ली और इसके बाद गोपाल धाकड के खाते से 9000 कट गए। इसी प्रकार टांका में एक व्यक्ति के 5000 रूपए और केसरपुरा के एक व्यक्ति के खाते से 29 हजार रूपए गायब होने की जानकारी सामने आई है। लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है कि इस प्रकार से आंगनवाडी कार्यकर्ता के नाम से कोई भी कॉल करें तो खाते संबंधित जानकारी बिल्कुल न दे और स्थानीय थाना पुलिस को सूचित करें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”