Neemuch News : साइबर ठगों ने ढूंढे ठगी के नए तरीके, कहीं आप झांसे में न फंस जाएं

Neemuch Cyber Crime News : मध्यप्रदेश के नीमच जिले में इन दिनों साइबर ठगों ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से ठगी का नया तरीका ढूंढ लिया है। वह आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के नाम से कॉल कर उनसे खाते संबंधित जानकारी लेना और फिर खाते से पैसे उडा देते है। अभी तक जिले में तीन मामले सामने आ चुके है। जिसमें 43 हजार रूपए खाते से गायब हो गए है।

यह है मामला

बता दें कि दामोदरपुरा के गोपाल धाकड़ के पास 9153810816 नंबर से कॉल आया और सामने से एक महिला बोल रही थी और अपने आप को आंगनवाडी कार्यकर्ता बताते हुए उसने खाते व अन्य जानकारी ली और इसके बाद गोपाल धाकड के खाते से 9000 कट गए। इसी प्रकार टांका में एक व्यक्ति के 5000 रूपए और केसरपुरा के एक व्यक्ति के खाते से 29 हजार रूपए गायब होने की जानकारी सामने आई है। लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है कि इस प्रकार से आंगनवाडी कार्यकर्ता के नाम से कोई भी कॉल करें तो खाते संबंधित जानकारी बिल्कुल न दे और स्थानीय थाना पुलिस को सूचित करें।

इधर विभाग ने भी जारी की एडवाईजरी

महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के नाम से फर्जी फोन कॉल्स से सतर्क रहने और ठगी से बचने की सलाह दी है। विभाग की तरफ से सावधान रहने की अपील जारी की है। आपको बता दें कि पहले आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के पास कॉल आ रहे थे कि भोपाल से कोई अफसर बोल रहे है, प्रदेश में दो तीन आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के साथ ठगी की घटनाएं हो चुकी है। अब ठगों ने तरीका बदला है और आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के नाम से ठगी को अंजाम दे रहे है।
नीमच से कमलेश सारड़ा की रिपोर्ट