राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं पत्रकार, बीमा और आयुष्मान कार्ड शिविर अभिनव प्रयास : मंत्री सकलेचा

Neemuch News : राष्ट्र विकास के लिए चार स्तंभ मिलकर कार्य करते हैं। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पत्रकार महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पत्रकारों को भूखंड आवंटन की प्रक्रिया की कार्रवाई शासन को भिजवाए इसे 3 माह के भीतर ही भोपाल से स्वीकृत करवाने की जिम्मेदारी मेरी होगी। क्योंकि पहले इस आवंटन प्रक्रिया में जो कानूनी रुकावट थी, उसका समाधान हो चुका है। प्रस्ताव तैयार कर मुझे उपलब्ध कराए। पत्रकार संगठित होकर राष्ट्र विकास में सहभागी बने।

यह बात मध्य प्रदेश शासन के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने नीमच जिला प्रेस क्लब द्वारा टाउन हॉल में गुरुवार 9 मार्च को आयोजित होली मिलन समारोह एवं कार्ड वितरण समारोहं में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का मार्ग कठिन है। ऐसे में नीमच जिला प्रेस क्लब ने पत्रकारों का 10 लाख रूपए तक का दुर्घटना बीमा कराने और आयुष्मान कार्ड बनाने का जो शिविर आयोजित किया है, वह अभिनव प्रयास है मंत्री सकलेचा ने कहा की लोकतंत्र में पत्रकारिता चौथा स्तंभ है, मैंने कई पत्रकारों की लेखनी देखी है जिसमें कमलेश सारडा की लेखनी भी अच्छी है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”