Neemuch News : जाट चौकी क्षेत्र में तस्कर की मौत पर हुआ बवाल, पुलिस की दुर्घटना वाली कहानी पर उठ रहे सवाल

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतक के बाएं हाथ के नीचे होल मिला है जो कि यह आशंका दर्शाता है कि मृतक को गोली से मारा गया हो वैसे पूरी स्थिति बिसरा रिपोर्ट के बाद ही आ पाएगी।

neemuch news

Neemuch News : मध्य प्रदेश के नीमच जिले के रतनगढ़ थाने की जाट चौकी क्षेत्र में संदिग्ध हालात में युवक की मौत हुई थी। परिजनों ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए। परिजनों ने बताया कि पुलिस ने भेरुलाल रेगर की हत्या की है। हालांकि पुलिस लगातार इसे दुर्घटना बता रही थी। रविवार को बड़ी संख्या में राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के शंकरगढ़ से लोग रतनगढ़ पहुंचे थे। बड़ी देर तक हंगामा चला। इसके बाद तीन डॉक्टरों की पैनल से पोस्टमार्टम कराने पर सहमति बनी। शाम तक पोस्टमार्टम के बाद परिजन भीलवाड़ा लौट गए।

पुलिस की झूठी कहानी 

अब मामले में नई परतें खुल रही है। इसमें पुलिस फंसती जा रही है, क्योंकि पहले पुलिस के बताए घटनाक्रम व सीसीटीवी फुटेज में जमीन-आसमान का अंतर आ रहा था। अब सोमवार इसमें बड़ी अपडेट सामने आई है। जिसमें 1 जून शनिवार को मृत भेरुलाल का सुबह करीब 9 बजे जिंदा रहते हुए इलाज किया गया, जबकि पुलिस की कहानी में भेरुलाल की मौत शनिवार दोपहर 3 बजे कार्रवाई के दौरान हुई। ऐसे में पुलिस संदेह के घेरे में आ रही है। इसके साथ ही चौकी प्रभारी मंगल राठौर पर सवाल खडे़ हो रहे है।

शव के साथ ज्यादती करने की आशंका

बताया जा रहा है कि भेरुलाल को जिंदा हालत में शनिवार को जाट के शासकीय अस्पताल ले गए थे। वहां उसका इलाज किया। उस समय भेरुलाल का मामूली चोट लगी थी, जबकि शव पूरी तरह कूचला हुआ लग हैं। चेहरे पर पिकअप के पहिए निशान थे। ऐसे में माना जा रहा है कि भेरुलाल की मौत पुलिस की थर्ड डिग्री से हुई। मौत के बाद भेरुलाल के शव के साथ पुलिस ने ज्यादती की, क्योंकि डॉक्टर के बताए अनुसार तो भेरुलाल शनिवार सुबह 9 बजे तक जिंदा था और उसे मामूली चोट आई थी, लेकिन शनिवार रात तक भेरुलाल का सिर पूरी तरह कूचला हुआ था। माना जा रहा है कि पुलिस ने भेरुलाल के शव के साथ अमानवीयता की है।

चौकी प्रभारी की भूमिका हमेशा संदिग्ध

बताया जा रहा है कि जब से मंगल राठौर ने जाट चौकी की कमान संभाल तब से उनकी कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में है। हमेशा से चौकी प्रभारी पर तस्करों से सांठगांठ के आरोप लगते आए है। इससे पहले भी जाट चौकी प्रभारी पर रुपए लेकर अफीम व डोड़ाचूरा की गाड़ी निकालने के आरोप लगे है।

मृतक के बाएं हाथ के नीचे मिला होल

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ मीना ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतक के बाएं हाथ के नीचे होल मिला है जो कि यह आशंका दर्शाता है कि मृतक को गोली से मारा गया हो वैसे पूरी स्थिति बिसरा रिपोर्ट के बाद ही आ पाएगी।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News