नीमच के लिए बोले पीएम, राष्ट्रभक्ति, राष्ट्ररक्षा और एकजुटता के संस्कार यहां की मिट्टी के कण-कण में हैं, कांग्रेस पर जमकर बरसे

pm modi

MP Election 2023/PM Modi in Neemuch : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार तेज हो गया है। पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री एवं अन्य प्रदेशों के सीएम लगातार प्रदेश का दौरा कर जनता का आशीर्वाद मांग कर रहे हैं। आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं वे सुबह सतना पहुंचे उसके बाद छतरपुर अब नीमच में चुनावी सभा को संबोधित किया, मोदी की गारंटी से भी मजबूत आपकी भाजपा सरकार बनाने की गारंटी है। मोदी की गारंटी का मतलब है हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी।

कांग्रेस पर जमकर हमला बोला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और मध्यप्रदेश में एक बार फिर भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस को राष्ट्रविरोधी बताते हुए भ्रष्टाचार करने वाली पार्टी बताया। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस कई राज्यों से साफ हो चुकी है जिसकी वजह कांग्रेस की मानसिकता है।

भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लाखों लोगों का बदला है जीवन

पीएम ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लाखों लोगों का जीवन बदला है इसलिए मध्यप्रदेश का ऐसा कोई कोना नहीं है जहां का हर नागरिक पूरा एमपी एक स्वर से कह रहा है एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन एमपी। आगे उन्होंने कहा कि नीमच का हमारे स्वतंत्रता संग्राम का अहम योगदान है और नीमच के फुटबॉल प्रेम को तो पूरा देश जानता है। यहां की मिट्टी के कण कण में राष्ट्रजुटता के संस्कार हैं।

विश्व में हिंदुस्तान का नाम हो रहा है ऊंचा

प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व में भारत-भारत जिंदाबाद हो रहा है। कल इंग्लैंड में दिवाली मनाई जा रही थी, हिंदुस्तान का नाम पूरी दुनिया में ऊंचा हो रहा है इससे पूरे देश का मान बढ़ रहा है। ये मोदी के कारण नहीं है आपके एक वोट के कारण है। जिनने मजबूत सरकार बनाई जिन्होंने देशहित में फैसले लेने वाली भाजपा की सरकार बनाई है। यही बात कांग्रेस को दस साल से पच नहीं रह रही है। जिस मोदी को ये दिन रात गाली देते हैं वो ये सब कैसे कर पा रहा है यही बात कांग्रेस को खल रही है। इसलिए कांग्रेस देश में अराजकता और अस्थिरता फैलानी चाहती है इसके लिए कांग्रेस ने कई लोगों से गुप्त समझौते किए हैं। देश के विरोध में साजिश रचने वालों के साथ कांग्रेस अब खड़ी नजर आ रही है। इसलिए मध्य प्रदेश के लोगों को कांग्रेस से बहुत सतर्क रहना है। कांग्रेस देश के लिए सिर्फ समस्या पैदा करना जानती है, उसके पास कोई समाधान नहीं होता।

महात्मा गांधी कहते थे कि ईमानदारी से शासन चलाना चाहिए, देश में राम राज्य लाना चाहिए। लेकिन कांग्रेस ने एक तरफ भ्रष्टाचार का किला खड़ा किया और दूसरी तरफ भगवान राम को भी काल्पनिक बता दिया।

कांग्रेस मतलब समस्या, भाजपा यानी सीधा समाधान

कांग्रेस की वजह से सालों-साल से एक और समस्या हमारे देश में विकराल हुई। ये समस्या थी गरीब के हक में लूट की। कांग्रेस के ही एक प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से 100 पैसा भेजता हूं तो 15 पैसा लाभार्थी तक पहुंचता है। ये 85 पैसे कौन सा पंजा मार लेता था? कांग्रेस ने जो समस्या पैदा की, उसका समाधान भी भाजपा ने ही किया। यानी कांग्रेस मतलब समस्या, भाजपा यानी सीधा समाधान। पीएम ने कहा कि हमने मोबाइल, आधार और बैंक खातों की एक त्रिशक्ति बनाई। इस त्रिशक्ति के बाद हमने गरीबों के बैंक खातों में सीधे उसके हक का पैसा भेजना शुरू किया।

मोदी ने गारंटी दी थी और वो भी पूरी कर दी

कांग्रेस लोकसभा-विधानसभा में 35 प्रतिशत आरक्षण को लटकाती रही, ये कांग्रेस का चरित्र है। लेकिन मोदी ने गारंटी दी थी और वो भी पूरी कर दी। मोदी ने खदानों से लेकर सेना के अग्रिम मोर्चे तक, हर दरवाज़े बेटियों के लिए खोल दिए हैं। आज बेटियां सेना में भर्ती हो रही हैं, उनके लिए सेनाओं में अफसर बनने के नए रास्ते खुले हैं।

लाडली बहना योजना की पूरी देश में हो रही है तारीफ

मध्यप्रदेश सरकार ने बेटियों-बहनों के सशक्तिकरण के लिए काफी काम किया है। जिसकी पूरी देश में तारीफ हो रही है, लाडली बहना और लाडली लक्ष्मी योजना इसके जीते जागते उदाहरण हैं। साथ ही केन्द्र सरकार एमपी को औद्योगिक स्टेट बनाने के लिए काम कर रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News