तस्कर बाबू सिंधी वायरल वीडियो मामला : नीमच टीआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

तस्कर की बर्थडे पार्टी में टीआई नरेंद्रसिंह ठाकुर और देवास जिले के पुलिसकर्मी भी शामिल थे। जिसके बाद एसपी (SP) के आदेश पर उन्हें लाइन अटैच (line attached) कर दिया गया है।

नीमच, कमलेश सारडा। मध्यप्रदेश (MP) के नीमच जिले (Neemuch District) से हर दिन अलग-अलग तरह के मामले सामने आते रहते हैं। जहां कभी तालिबानी स्टाइल में लोडिंग वाहन से एक व्यक्ति को घसीटा जाता है, तो कभी पुलिस ही अपराधियों को शह देती नजर आती है। ऐसा ही एक मामला बीते शनिवार को सामने आया था। जिसमें पुलिस (Police) और तस्कर (Smuggler) की सांठ-गांठ की पोल खुलती नजर आई। दरअसल, हम बात कर रहे हैं नीमच जिले के कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी (Smuggler Babu Sindhi) की। जिसकी जन्मदिन पार्टी में तस्कर का केक चाकू से नहीं बल्कि पुलिस की 12 बोर की बंदूक से काटा जाता है। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल (smuggler babu sindhi viral video) हो रहा है। तस्कर की बर्थडे पार्टी में टीआई नरेंद्रसिंह ठाकुर और देवास जिले के पुलिसकर्मी भी शामिल थे। जिसके बाद एसपी (SP) के आदेश पर उन्हें लाइन अटैच (line attached) कर दिया गया है।

तस्कर बाबू सिंधी वायरल वीडियो मामला : नीमच टीआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

यह भी पढ़ें…Navratri 2021 : इस नवरात्रि घर लाएं ये 5 चीजें, मां दुर्गा प्रसन्न होकर बरसाएंगी कृपा

टीआई सहित पुलिसकर्मियों निलंबित
तस्कर बाबू सिंधी के वायरल वीडियो के मामले में नीमच एसपी ने टीआई नरेंद्र सिंह ठाकुर को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि पहले उन्हें लाइन अटैच किया गया था। वहीं देवास एसपी ने भी तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, जिसमें आरक्षक सुनील राजोरिया, आरक्षक अरुण और आरक्षक साजन के नाम शामिल है। बता दें कि तीनो पुलिसकर्मी तस्कर के वायरल वीडियो में उसके साथ दिखाई दिए थे। जिसके बाद देवास एसपी ने यह कार्रवाई की है।

तस्कर बाबू सिंधी वायरल वीडियो मामला : नीमच टीआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

यह वीडियो नीमच जिले में पुलिस अधिकारी और तस्करों के गठजोड़ के पुख्ता प्रमाण पेश कर रहा है। बतादें कि वीडियो 20 जून 2021 तस्कर बाबू सिंधी के फार्म हाउस का वीडियो बताया जा रहा है। वीडियो में 12 बोर बंदूक से तस्कर केक काटता हुआ नजर आ रहा है, वहीं देवास जिले के पुलिसकर्मी पंकज कुमावत व अन्य पुलिसकर्मी केक खाते हुए बीयर पीते हुए नजर आ रहे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

तस्कर और पुलिस थी पार्टनर
बतादें कि टीआई नरेंद्रसिंह ठाकुर लंबे समय से नीमच सिटी थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी रहे है, इसी थाने में आरक्षक पंकज कुमावत भी था। टीआई व आरक्षक बाबू पर मेहरबान थे। बाबू की गतिविधियों पर कभी कार्रवाई नहीं की। सूत्र बताते है कि तस्कर बाबू के टीआई ठाकुर व आरक्षक पंकज कुमावत दोनों पाटर्नर की भूमिका निभा रहे थे। बाबू सिंधी पर 26 अगस्त को केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के बाद से ही आरक्षक पंकज कुमावत देवास जिले में पुलिस की ड्यूटी से गायब है।

कुछ दिनों पूर्व आरक्षक पंकज कुमावत द्वारा तस्कर बाबू की बर्थडे पार्टी में 500-500 के नोट उड़ाने का वीडियो सामने आने के बाद देवास एसपी ने आरक्षक को निलंबित कर दिया था। वीडियो सामने आने के बाद नीमच एसपी सूरज कुमार वर्मा ने तत्काल कंट्रोल रूम प्रभारी नरेंद्र सिंह ठाकुर को लाइन अटैच कर मनासा एसडीओपी को पूरे मामले की जांच कर 5 दिन में जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि 255 क्विंटल डोडाचूरा, अफीम अंश युक्त कालादाना, धोलापाली के मामले में तस्कर बाबू सिंधी उर्फ जयगुरूदेव फिलहाल कनावटी जेल में बंद है। बाबू सिंधी की टीआई ठाकुर व अन्य पुलिसकर्मियों से किस तरह से जुगलबंदी थी, वो तो वीडियो में साफ नजर आ रही है। एक तरफ प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) तस्करों, माफियाओं के अड्डे व नेटवर्क को ध्वस्त् करने के लिए अभियान चला रहे है। तो वहीं दूसरी और नीमच में पुलिस का ही तस्करों को संरक्षण प्राप्त है। ऐसे में सीएम की मंशा के अनुरूप कैसे काम होगा।

यह भी पढ़ें… वेश्यालय की मिट्टी के बिना माँ दुर्गा की प्रतिमा क्यों नहीं होती आखिर पूरी !