मेडिकल कॉलेज में Nepotism! डीन उदेनिया पर लगे रिश्तेदार को फायदा पहुंचाने के आरोप, शिकायतकर्ता ने कहा ‘मेरी उम्मीदवारी ज्यादा योग्य’

Nepotism शब्द को आपने अक्सर बॉलीवुड की खबरों में सुना होगा कि बड़े डायरेक्टर प्रोड्यूसर भाई भतीजावाद के तहत करोड़ों रुपए एक अनुभवहीन, अपरिपक्व और भावशून्य हीरो या हीरोइन पर लगा देते हैं सिर्फ इसलिए क्योंकि वह किसी का बेटा है, भतीजा है या कहें रिश्तेदार है। यही भाई भतीजावाद हमें भारत की राजनीति में भी देखने को मिलता है।

Rishabh Namdev
Published on -

Nepotism in medical college: भारत के प्रधानमंत्री मोदी भी अक्सर परिवारवाद और भाई भतीजावाद का खिलाफ अनेकों मंचों से विरोध प्रकट करते दिखाई देते हैं। लेकिन Nepotism है कि खत्म होता ही नहीं।

परिवारवाद का एक ऐसा ही मामला अभी हाल फिलहाल में दतिया के मेडिकल कॉलेज में सामने आया है जहां शिकायतकर्ता ने दतिया मेडिकल कॉलेज के डीन दिनेश उदेनिया पर भाई भतीजावाद और वॉक इन इंटरव्यू के तहत जारी की गई सीनियर रेजिडेंट की पोस्ट में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।