Panna पुलिस ने की कार्रवाई, तेंदुए को फंदे से फंसाने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 1 की तलाश जारी

पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ वन अपराध मामले मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है।

arrest

Panna News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां तेंदुए को फंदे से फंसाने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और 1 आरोपी अभी फरार चल रहा है। वहीं पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ वन अपराध मामले मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है। आपको बता दें शिकारियों के फंदे में फंसने के कारण तेंदुए की मौत हो गई थी।

ये है पूरा मामला

पन्ना जिले के दक्षिण वन मंडल के पवई क्षेत्र में शिकारियों द्वारा फंदे लगाकर तेंदुए का शिकार किया जा रहा था। वहीं फंदे में फंसने से तेंदुए की मौत हो चुकी थी, जिसकी सूचना वन अधिकारी नीतेश पटेल ने डीएफो पुनीत सोनकर को दी। वहीं सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम के घटना स्थल पर पहुंची। लेकिन तब तक तेंदुए की मौत हो गई थी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।