पड़ोस के युवक ने रची चोरी की साजिश, खेत में छिपाकर रखे थे जेवरात

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। सिलवानी थाना क्षेत्र के ग्राम साईंखेड़ा में 17 फरवरी को हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। जिला मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी मोनिका शुक्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। चोरी में एक पड़ोस के युवक सहित चार लोग शामिल थे।

17 फरवरी की शाम ग्राम साईंखेड़ा में सोजनी मंदिर रोड पर स्थित सुनील रघुवंशी के घर पर अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। घर के लोग पूजन करने गए थे उसी दौरान सूने घर को आरोपियों द्वारा निशाना बनाया था। इस दौरान चोरों ने लगभग 14 लाख के 30 तोला सोना और आधा किलो चांदी पर हाथ साफ कर दिया। फरियादी की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। इस दौरान पुलिस को पता चला कि पड़ोस का ही एक युवक घर की गतिविधियों पर नजर रखे हुए था। पुलिस ने जब आरोपी को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो चोरी के इस घटनाक्रम का खुलासा हुआ।

खेत में छुपाकर रखे थे सोने चांदी के जेवर, चार आरोपी गिरफ्तार

जिला मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस द्वारा चोरी का खुलासा करते हुए बताया गया कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें आदित्य रघुवंशी पिता महेश रघुवंशी, देवेंद्र रघुवंशी पिता मुकेश रघुवंशी, पड़ोसी सुदीप रघुवंशी पिता गंभीर सिंह रघुवंशी और नीतेश आदिवासी पिता ठाकुरदास शामिल हैं। इन्होने योजना बनाकर इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों द्वारा चोरी किए गए सोने चांदी के जेवरात को खेत मे छिपाकर रखा गया था। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के साथ ही चोरी का माल भी बरामद कर लिया है। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है। इस चोरी का खुलासा करने में एसपी मोनिका शुक्ला के निर्देशन एवं एडिशनल एसपी अमृत मीणा के मार्गदर्शन में सिलवानी एसडीओपी पीएन गोयल थाना प्रभारी आशीष चौधरी एसआई आर एस पांडे सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।