पेशी पर आया कैदी पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी सहित फरार, 7 घंटे बाद जंगल से गिरफ्तार

कैदी पर लूट, हत्या सहित एक दर्जन से अधिक गंभीर मामले विभिन्न थानों में थे दर्ज, आरोपी की पत्नी ने भी इस पर प्रताड़ना का मामला दर्ज करा रखा है।

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) में हत्या का आरोपी पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी सहित फरार (Accused Absconding) हो गया| आरोपी को पकड़ने में पुलिस के पसीने छूट गए ,आखिरकार सात घंटे बाद पुलिस को सफलता हाथ लगी और फरार कैदी को जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर सेंट्रल जेल से पेशी के लिए एक खूंखार कैदी लालसिंह तंवर को राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में पुलिस अभिरक्षा में ले जाया जा रहा था। ग्वालियर से उसे ट्रेन द्वारा ब्यावरा रेलवे स्टेशन पर उतारा गया और ब्यावरा से पुलिस उसे बस से खिलचीपुर तक ले जा रही थी| इसी बीच कैदी अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी सहित फरार हो गया। जैसे ही ब्यावरा पुलिस को कैदी के भागे जाने की जानकारी लगी, पुलिस ने पूरे जिले में घेराबंदी कर दी और पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी। सात घंटे में पुलिस को सफलता हाथ लगी और फरार कैदी को जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया।

भागने के बाद जंगल में पहुंचकर टपरी में छिप गया, मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया
पुलिस गिरफ्त से फरार कैदी लालसिंह तंवर उम्र 27 साल निवासी उदयपुरिया थाना भोजपुर जिला राजगढ़ का रहने वाला है। लाकडाउन के दौरान इसने विवाद में सगे मामा की हत्या की थी, इसी मामले को लेकर इसे ग्वालियर के सेंट्रल जेल से पेशी पर लाया गया था और आज सुबह यह ग्वालियर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इस खूंखार आरोपी पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें लूट, हत्या सहित गंभीर अपराध शामिल हैं। फरार होने के बाद यह अरनियां गांव के जंगल में एक टपरी में छिप गया। ब्यावरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली और पुलिस वहां पहुंची तो वह टपरी से निकल कर भागने लगा, पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया ।

पत्नी ने भी प्रताड़ना का मामला दर्ज कर रखा
आरोपी की पत्नी ने भी इस पर प्रताड़ना का मामला दर्ज करा रखा है। उक्त मामले में भी इसे पुलिस न्यायालय में पेशी पर लेकर आती।